कानपुर :कोहरे और खराब मौसम ने ट्रेनों की रोकी रफ्तार, कई निरस्त

0
75

कानपुर, 06 दिसम्बर । अभी कड़ाके की ठण्ड जरूर नहीं पड़ रही है लेकिन कोहरे और खराब मौसम ने ट्रेनों की रफ्तार धीमी कर दी है। जिसके चलते सेन्ट्रल स्टेशन पर दर्जनों ट्रेनें देरी से चल रहीं है। तो वहीं ट्रेनों को समय से संचालन करने के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला लिया है। 

कोहरे के कहर से रेल यातायात अभी तक उबर ही नहीं पा रहा है कि मौसम भी बदलाव ले लिया। जिसके चलते ट्रेनों के इंतजार में यात्रियों की रात स्टेशन पर गुजर रही है। लंबी दूर की गाड़ियां आठ से पन्द्रह घंटे देरी से चल रहीं है। सेन्ट्रल स्टेशन पर आने जाने वाली करीब दो दर्जन से अधिक ट्रेनों की समय सारिणी का पता नहीं कब कौन कितनी देर हो जाये। खासतौर पर हावड़ा दिल्ली रूट की ट्रेनें सबसे ज्यादा देरी से चल रहीं हैं। जिससे यात्रियों को सफर करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

जिसके चलते रेलवे ने ट्रेनों का सही से संचालन करने के लिए कम दूरी की कई ट्रेनों को निरस्त करने का फैसला लिया है। स्टेशन अधीक्षक आरपीएन त्रिवेदी ने बताया कि ट्रेनों की देरी को देखते हुए 14213 लखनऊ टू कानपुर पैसेंजर, 64254 लखनऊ टू कानपुर पैसेंजर, 54102 व 54101 प्रयाग पैसेंजर, फैजाबाद प्रयाग पैसेंजर अप व डाउन, रायबरेली पैसेंजर अप व डाउन को निरस्त कर दिया गया है। तो वहीं गोमती एक्सप्रेस को भी आठ दिसम्बर तक निरस्त कर दिया गया है। रेल अधिकारियों की मानें तो फिलहाल रेल यातायात पर कोहरे की मार रहेगी। फिलहाल यात्रियों को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

LEAVE A REPLY