उ.प्र. में गर्मी का कहर जारी, मौसम में परिवर्तन की सम्भावना

0
269

 

लखनऊ, 25 मई । राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में गुरूवार सुबह से ही तेज धूप निकलने के कारण गर्मी में इजाफा हुआ और दोपहर के समय धूप के तेवर और तीखे हो गए। प्रदेश में आद्रता बढ़ने के कारण उमस पहले से लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग के मुताबिक दिन में आद्र्रता का स्तर बढ़ने से उमस में और इजाफा होगा। इसके अलावा तेज गर्म हवाएं भी चलेंगी।

विभाग ने अगले चैबीस से अड़तालिस घण्टों में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश या गरज चमक के साथ छीटें पड़ने की सम्भावना जतायी है। वहीं आज कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी चल सकती है। राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में अगले चैबीस घण्टों में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहने की सम्भावना है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने बताया कि गुरूवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री, अलीगढ़ का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री, इलाहाबाद का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 45 डिग्री, बहराइच का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है।

इसके अलावा बांदा का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री, बरेली का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री, गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री, झांसी का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री, कानपुर का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री, लखनऊ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है।

वहीं मेरठ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री, मुरादाबाद का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री और वाराणसी का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्भावना है। मौसम विभाग के मुताबिक बीते चैबीस घण्टों में बांदा जनपद सबसे गरम जनपद रहा। यहां का अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY