कानपुर :दो सगे भाइयों ने कचहरी में महिला अधिवक्ता पर किया जानलेवा हमला

0
673

कानपुर, 12 दिसम्बर । अधिवक्ता की पत्नी का मुकदमा लड़ना एक महिला अधिवक्ता को उस समय महंगा पड़ गया जब अधिवक्ता व उसके भाई ने कचहरी में जानलेवा हमला कर दिया। घायल महिला अधिवक्ता को साथी महिला अधिवक्ताओं ने आनन-फानन में जिला अस्पताल में इलाज कराया। साथ ही कोतवाली में आरोपी भाइयों के खिलाफ तहरीर दे मुकदमा दर्ज कराया। 

बर्रा थाना क्षेत्र के दामोदर नगर निवासी सरिता अवस्थी कानपुर कचहरी में अधिवक्ता हैं। अवस्थी के मुताबिक मंगलवार को काम खत्म करने के बाद अपनी सहयोगी वकील के साथ लायर्स एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह में जा रही थी। अभी सीएमएम कोर्ट के पास पहुंची थी कि विभव शुक्ला और गौरव शुक्ला ने जानलेवा हमला कर दिया। हमला देख अन्य वकील भी आ पहुंचे और वकीलों को आता देख दोनों मौके से भाग निकले। महिला अधिवक्ताओं के साथी अधिवक्ताओं ने आनन-फानन में उसको जिला अस्पताल में इलाज कराने ले गईं। 

महिला अधिवक्ता का आरोप है कि विभव शुक्ला की पत्नी का मुकदमा जुलाई में जीता था। जिससे वह खुन्नस खाने लगा और अपने को अधिवक्ता भी बताता है। जिसके चलते अपने भाई के साथ जानलेवा हमला किया है। तो वहीं बार एसोसिएशन की संयुक्त मंत्री लाइब्रेरी आशा साहू ने बताया कि विभव शुक्ला और गौरव शुक्ला बार एसोसिएशन और लायर्स एसोसिएशन दोनों संस्थाओं में पंजिकृत नहीं है। 

अब इनकी जांच की जा रही है कि यह वकील है भी या फ़र्ज़ी वकील है। मेडिकल कराने के बाद महिला अधिवक्ता ने कोतवाली में दोनों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों के खिलाफ जांच के लिए बुलाया गया है अगर बुधवार को वह नहीं आते तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

LEAVE A REPLY