टूटी रेलवे पटरी से रात भर निकलती रहीं ट्रेनें 

0
143

उन्नाव/कानपुर, 14 दिसम्बर । ठंड बढ़ते ही जहां कोहरे से ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो रही है तो वहीं रेल पटरियों का चटखना भी जारी है। इसी क्रम में पटरी चटखने की घटना उन्नाव के गंगाघाट स्टेशन के पास देखी गई। चटखी पटरी से रात भर कानपुर लखनऊ की गाड़ियां का गुजरना जारी रहा। सुबह गैंगमैन की जब नजर पड़ी तो तत्काल संचालन रोक मरम्मत कार्य पूरा किया गया। 
कानपुर लखनऊ रेलमार्ग के गंगाघाट रेलवे स्टेशन के सामने डाउन लाइन से टूटी पटरी से  पैसेंजर समेत कई एक्सप्रेस ट्रेन धड़धड़ाते हुए गुजर गई। जानकारी उस समय गुरूवार को सुबह हुई जब कानपुर की ओर से रेलवे गंगापुल होते हुए गैंगमैन की टीम पेट्रोलिंग कर गंगाघाट स्टेशन की तरफ जा रही थी। गैंगमैन ने टूटी पर देख तत्काल मामले की जानकारी रेल पथ निरीक्षक को दी। इसके साथ ही स्टेशन मास्टर गंगाघाट को भी गैंगमैन ने अवगत कराया। 

जिसके बाद स्टेशन मास्टर गंगाघाट ने डाउन की मेन लाइन से ट्रेनों का संचालन रोक दिया और रेल पथ निरीक्षक ने टूटी पटरी के मरम्मत कार्य में टीम के साथ जुट गये। सेंट्रल स्टेशन अधीक्षक आरपीएन त्रिवेदी ने बताया कि करीब दो घंटे कानपुर लखनऊ ट्रैक मरम्मत के चलते बाधित रहा। ट्रैक सही होने पर गाड़ियों का संचालन शुरू कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY