कानपुर :तीन दिवसीय छावनी परिषद स्कूली खेल प्रतियोगिता का खेलमंत्री ने किया शुभारंभ

0
80

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर, 08 नवम्बर । मध्यकमान के 22 छावनी परिषदों के स्कूली बच्चों की सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता शिखर-2017 का आगाज बुधवार को हुआ। खेलमंत्री चेतन चौहान ने प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के साथ ही स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस दौरान स्पोर्ट्स से जुड़ी विभिन्न हस्तियों का रुप लेकर बच्चों ने शानदार प्रस्तुति दी।
ओईएफ स्पोर्ट्स ग्राउंड में मध्यकमान के 22 छावनी परिषदों के स्कूली बच्चों के बीच सबसे बड़ी तीन दिवसीय प्रतियोगिता का शुभारंभ खेलमंत्री चेतन चौहान ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

 शिखर-2017 में 22 छावनी स्कूलों के 118 बच्चों के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी। प्रतियोगिता की शुरूआत के चलते सुबह से ही ग्राउंड पर बच्चों के आने का दौर शुरु हो गया था। कार्यक्रम की शुरुआत के बाद सबसे पहले बच्चों ने परेड कर तिरंगे को सलामी दी। उसके बाद गुब्बारे उड़ाकर प्रतियोगिताओं का शुभारंभ कराया गया। यहां पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए। गणेश वंदना से सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत के बाद बच्चों ने विभिन्न प्रस्तुतियां दी। 
कानपुर कैंटोमेंट बोर्ड के बच्चों ने स्पोर्ट्स से जुड़ी दिग्गज हस्तियों का रुप लेकर उनको प्रदर्शित किया। क्रिकेट की दुनिया में भगवान कहे जाने वाले सचिन तेदुंलकर, नयन मोंगिया, सौरव गांगुली और सानिया नेहवाल से लेकर ध्यानचंद्र और वीपी सिंधु का रुप लेकर खिलाड़ियों को रिप्रजेंट किया।

 इस दौरान उनके साथियों ने हर खिलाड़ी के निवास स्थान की थीम पर लोकगीत के साथ नृत्य के जरिए सभी का मन मोहा। इसके साथ ही मैदान में मौजूद सभी लोगों को मुख्य अतिथि खेलमंत्री चेतन चौहान ने स्वच्छता का संकल्प दिलाया। पहले दिन सीनियर बालिकाओं की 800 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता हुई। तीन विजेता बालिकाओं को फाइनल के लिए चुना गया। अतिथियों ने उनको मेडल प्रदान किये।

LEAVE A REPLY