कानपुर : अखिलेश जैसे चाहें वैसे चलाएं पार्टी : शिवपाल यादव

0
273
  1. कानपुर, 18 अक्टूबर । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब अखिलेश यादव हैं। पार्टी को कैसे चलाना है यह वही अच्छी तरह से बता सकतें हैं। किसको जिम्मेदारी देकर समाज के लिए काम लेना है, यह पार्टी अध्यक्ष के ऊपर निर्भर करता है। नेता जी और हम तो सपा के जनप्रतिनिधि मात्र हैं। यह बात मीडिया से मुखातिब होते हुए सपा के कद्दावर नेता रहे शिवपाल यादव ने कही।  
    सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह न मिलने पर सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कानपुर में मीडिया से मुखातिब होते हुए अपना दर्द बयां कर दिया। कहा कि राजनीति निज स्वार्थ के लिए नहीं होती है समाज की सेवा करना ही राजनीति है। कहा कि अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के अब राष्ट्रीय अध्यक्ष है, जैसे चाहे वैसे पार्टी चलाएं। हमारी तरफ से उन्हें बधाई व शुभकामनाएं। जब पूछा गया कि आपने अखिलेश यादव के दोबारा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है। जिससे यह कयास लगाया गया कि आपको राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह मिलेगी, तो कहा कि हम और नेता जी (मुलायम सिंह) ने सपा को 25 साल सींचकर यहां तक पहुंचाया। अब पार्टी की कमान अखिलेश के पास है, यह उनके ऊपर निर्भर करता है कि किसको जिम्मेदारी देकर समाज के लिए काम लेना है। 

बातों-बातों में यह भी बोल गये कि हमारे साथ चुगलखोरी और चापलूसी हो रही है। हम तो मात्र सपा के जसवंत नगर सीट से विधायक हैं और नेता जी आजमगढ़ से सांसद। जनता के बीच रहूंगा और उनकी समस्याओं को उठाऊंगा और जनता की लड़ाई बराबर जारी रहेगी। शिवपाल यादव हर बात में अपने साथ नेताजी को जोड़कर ही बात की। जिससे साफ जाहिर है कि शिवपाल यादव जनता के सामने यह संदेश देनी की कोशिश की कि अखिलेश यादव और नेता जी में अभी भी कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है। दीपावली कहां मनाने पर कहा कि हम अपने सैफई में ही दीपावली मनाएंगे।  
बताते चलें कि सपा के पर्वू सांसद रहे चौधरी हरमोहन सिंह यादव के 96वीं जयंती पर मुलायम सिंह को बुधवार कानपुर आना था। ऐन वक्त पर नेता जी के न आने पर शिवपाल हरमोहन सिंह के पुरवा में कार्यक्रम में शिरकत आने आए हुए थे। इस अवसर पर सांसद सुखराम सिंह यादव, मनोज यादव, दिनेश सिंह, रमेश द्विवेदी आदि मौजूद रहें। 

वस्त्र व साइकिल का हुआ वितरण
चौधरी हरमोहन सिंह की याद में गरीब व असहायों को वस्त्र व साइकिल का वितरण किया गया। चौधरी हरमोहन के सांसद पुत्र सुखराम ने कहा कि चौधरी साहब सदैव गरीबों के लिए काम किया है। बताया कि तीन दर्जन गरीबों को वस्त्र व साइकिल दिया गया। सपाइयों ने बनाई दूरी
शिवपाल यादव के शहर आने पर जहां हजारों सपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी घेरे रहते थे तो वहीं बुधवार को सपाइयों ने पूरी तरह से दूरी बनाए रखी। सूत्रों ने बताया कि शिवपाल गुट के लोगों ने शहर से दूर एक होटल में मुलाकात की। 

LEAVE A REPLY