कानपुर:एसपी ट्रैफिक ने नायब तहसीलदार की गाड़ी का काटा चालान

0
670

कानपुर, 31 अगस्त । कानून से बढ़कर कोई नहीं है, यह बात एक बार फिर कानपुर में उस समय सच साबित हुई जब नायब तहसीलदार की गाड़ी का चालान कर दिया गया। यही नहीं एसपी ट्रैफिक ने गाड़ी पर मजिस्ट्रेट लिखा देख नायब तहसीलदार की जमकर क्लास लगाई। 

यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एसपी ट्रैफिक इन दिनों लगातार चेकिंग अभियान चला रहें है। इसी क्रम में गुरूवार को एसपी ट्रैफिक सुशील कुमार ने माल रोड़ स्थित नरोना चौराहे पर मय फोर्स के साथ चेकिंग की। जिसमें तीन बाइक सवारों को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ा गया और कुछ को हिदायत देकर तो कुछ का चालान काटा गया। साथ ही राजनेताओं व रईसजादों की गाड़ियों में लगी काली फिल्मों को उतरवाया गया। इसी दौरान एक गाड़ी निकली जिस पर मजिस्ट्रेट लिखा हुआ था। लेकिन एसपी ट्रैफिक ने भांप लिया कि इसमें मजिस्ट्रेट नहीं है और तत्काल रोक लिया। जिस पर नायब तहसीलदार वीरेश सवार था। 

वीरेश ने अपना परिचय एसपी ट्रैफिक को दिया तो एसपी ट्रैफिक ने पूछा कि आपको मजिस्ट्रेट लिखने का अधिकार किसने दिया। यह सुन वीरेश सन्न रह गया और सरकारी कर्मचारी की दुहाई देने लगा। लेकिन एसपी ट्रैफिक के सामने एक न चली और चालान काट दिया। साथ ही हिदायत दी कि अगर दोबारा मजिस्ट्रेट लिखा मिल गया तो शासन को पत्र लिख दिया जाएगा। 

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि कानून से ऊपर कोई नहीं है यातायात के नियमों में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। बराबर चालान किये जा रहे है चाहे वह राजनेता हो या रईसजादे। यातायात के नियमों को सभी को पालन करना होगा तभी कानपुर का यातायात सुचारू रूप से चल सकेगा। इस दौरान टीआई दिनेश सिंह और यातायात के दर्जनों सिपाही मौजूद रहें

LEAVE A REPLY