महामहिम की गरिमा से खिलवाड़ ,सोशल मीडिया पर छाई होर्डिंग

0
605

कानपुर, 08 सितंबर । नगर निकाय चुनाव को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ता इस कदर उत्साहित हैं कि उनको राष्ट्रपति की गरिमा का भी ख्याल नहीं है। जिसके चलते क्षेत्र में चर्चित होने के लिए कुछ कार्यकर्ताओं ने ऐसी होर्डिंग्स लगा दी जो विवादों में आ गई। होर्डिंग्स में पीएम मोदी व सीएम योगी सहित कई बड़े नेताओं की फोटी महामहिम के ऊपर लगी दिख रही है। 

किदवई नगर के ब्लाक के में कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द्र को राष्ट्रपति बनने की बधाई दी है। इस होर्डिंग में सबसे ऊपर बाएं तरफ पीएम नरेन्द्र मोदी व दाहिने तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ की फोटो लगाई गई है। इसके साथ ही बीजेपी के कई बड़े नेताओं की फोटो लगी है। पीएम व सीएम के बीच में बड़े अक्षरों से लिखा है “दलित समाज के चिन्तक एंव कानपुर के गौरव“। इसके नीचे बाईं तरफ महामहिम की फोटो उसके बगल में भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह की फोटो फिर होर्डिंग्स लगाने वाले छुटभैये भाजपा नेताओं की फोटो लगी है। होर्डिंग्स को देख शहरवासियों ने नाराजगी जाहिर कर दी। 

समाजसेवी राजेन्द्र खरे ने कहा कि इस तरह की हरकत पर अगर पार्टी अंकुश नहीं लगा पाती तो इसका खामियाजा आने वाले चुनावों में पार्टी को भुगतना पड़ेगा। इसी तरह जो भी इधर से शहरवासी निकलता है तो भाजपा पर हंसी करता है। कांग्रेस नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि इस होर्डिंग्स से साफ होता है 

कि भाजपा भारतीय संविधान पर विश्वास नहीं करती। सपा जिलाध्यक्ष ग्रामीण महेन्द्र सिंह यादव  ने कहा कि होर्डिंग्स को जब मैने देखा तो एक आम नागरिक के नाते मुझे बहुत दुख हुआ और भाजपा जिलाध्यक्ष दक्षिण को अवगत भी करा दिया हूं। भाजपा जिलाध्यक्ष दक्षिण अनीता दुआ ने कहा कि यह मानवीय भूल है मैं खुद जाकर होर्डिंग्स को तत्काल हटवाती हूं और होर्डिंग्स लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। 

सोशल मीडिया पर छाई होर्डिंग

इस होर्डिंग्स को सुनील कनौजिया ने फेसबुक पर अपलोड कर दिया और लिखा है कि यह कही न कही सर्वोच्च पद के साथ मजाक किया गया है। मैं यहां से निकलते हुए यह होर्डिंग देखा तो यह देख मुझे लगा देश के सर्वोच्च पद के साथ भाजपा द्वारा माखौल बनाने की कोशिश की गई है। यह संवैधानिक पद है और यह गैर राजनैतिक पद होता है, यह होर्डिंग देखने से लग रहा है 

कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ज्यादा सर्वोच्च है इस लिए इनकी फोटो महामहिम से ऊपर लगी है। इसे देखने से लगता है कि राष्ट्रपति जी सिर्फ बीजेपी के राष्ट्रपति है। यह बनवाने वालों को संविधान की जानकारी नही है जिन्हें देश के इतिहास भूगोल की जानकारी नहीं होगी वह देश की राजनीति क्या करेंगे। इसके साथ व्हाट्सअप गु्रप पर भी यह होर्डिंग्स खूब देखी जा रही हे। 

LEAVE A REPLY