कैबिनेट मंत्री से अभद्रता पर एसओ बिधनू को किया निलम्बित

0
1284

कानपुर, 23 अक्टूबर । प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना से फोन पर अभद्र व्यवहार करने वाले थानाध्यक्ष बिधनू को डीआईजी ने निलम्बित कर दिया। निलम्बन के साथ ही एसओ पर प्रकरण की जांच एसपी स्तर के अधिकारी को दी है। 

जानकारी के मुताबिक रविवार को कैबिनेट मंत्री के पास बिधनू क्षेत्र के कुछ ग्रामीण समस्यायें लेकर पहुचे थे। जिस पर मंत्री ने थानाध्यक्ष शिव प्रसाद दुबे को फोन मिलाया और उनसे ग्रामीणों की समस्याओं का निस्तारण करने को कहा। आरोप है कि मंत्री के फोन पर बात की जानकारी के बावजूद थानाध्यक्ष ने अभद्र भाषा का प्रयोग कर दिया। जिससे नाराज मंत्री ने तत्काल थानाध्यक्ष की शिकायत पुलिस के आलाधिकारियों से फोन पर की। मामले के अधिकारियों के संज्ञान में आते ही कार्यवाहक एसएसपी डा0 गौरव ग्रोरव ने अपने स्तर से गुप्त जांच करायी। हालांकि प्राथमिक आधार पर एसओ को दोषी पाते हुए सोमवार को उनका निलम्बन आदेश जारी कर दिया गया। 
बताते चलें कि, दो दिन पूर्व प्रदेश सरकार ने जिले के सभी डीएम व एसएसपी को इस आशय का आदेश दिया था कि उनके थाने पर अथवा फोन पर कोई भी विधायक से लेकर मंत्री से सम्मान पूर्वक बात सुने और उन पर कार्यवाही करें। निलम्बित एसओ शिव प्रसाद दुबे पहले भी कई विवादों में फसकर निलम्बित हो चुके हैं।

 इसके पूर्व जब वह थानाध्यक्ष चकेरी थे तो उन पर भू माफियाओं से मिल कर जमीन पर अवैध कब्जे कराना व थाने के अन्दर हवन पूजन के आरोप में निलंबित हुए थे। उससे पूर्व नजीराबाद थाना में भी कुछ दिनों में हटा दिये गये थे। बीते दिनों दीपावली से ठीक एक दिन पूर्व ही उन्हें कल्यानपुर थाने के विश्वविद्यालय चौकी इंचार्ज से थानाध्यक्ष बिधनू बनाया गया था

LEAVE A REPLY