निकाय चुनाव के नतीजे को शुक्रवार को होगी मतगणना

0
178

-नगर के पहले व्यक्ति के साथ 110 लोगों को मिलेगा पद
-किसके सिर सजेगा ताज दिनभर चला चर्चाओं का दौर
कानपुर, 30 नवम्बर । इन्तजार की घड़ियां हुयी खत्म शुक्रवार को नगर में नए महापौर व पार्षद पद के विजयी सदस्यों की घोषणा होगी। प्रदेश के निकाय चुनाव के साथ ही नगरीय निकाय चुनाव के परिणामों का शुक्रवार को ऐलान दोपहर दो बजे तक हो जाएगा। जहां महापौर पद के उम्मीदवारों के मतों की गिनती 70 टेबिलों पर की जाएगी। वहीं पार्षद पद के लिए गिनती 82 टेबिलों पर होंगी। 
निकाय चुनाव के परिणामों में से कुछ पुराने चेहरे होंगे या एकदम नए सदस्यों को सदन में बैठने का मौका मिलेगा, यह तो मतगणना समाप्ति के बाद ही पता चल सकेगा। गुरुवार को शहर में दिनभर चर्चाओं का दौर चला लोग अपने प्रत्याशियों की जीत और हार की अंकगणित लगाते रहें। नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना के लिए जिला निर्वाचन विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। निकाय चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच की जाएगी। 

मतगणना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह व एसएसपी अखिलेश कुमार ने नौबस्ता गल्ला मण्डी का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कर्मचारियों को मतगणना के दौरान सभी एहतियात बरतने के निर्देश दिए। 

नौबस्ता गल्ला मण्डी में गुरुवार को मतगणना की तैयारियां चलती रही। यहां पर चार जगहों पर पर मतगणना स्थल तैयार किया गया है। जहां पर मतगणना का काम चलेगा। सुबह 8 बजे से मतगणना का काम प्रारम्भ हो जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी कर्मचारियों को विशेष प्रकार का प्रशिक्षण भी दिया गया। बीती 22 नवम्बर को सम्पन्न निकाय चुनाव में वोटरों ने किसे चुना है, इसका निर्णय ईवीएम में बन्द है। इसके खुलते ही नगर निगम के लिए पार्षदों समेत महापौर की गाड़ी निकल पडे़गी। 


बतातें चलें कि नगर निगम के चुनाव में नगर के 21 लाख 35 हजार 72 मतदाताओं में से केवल 9 लाख 44 हजार 289 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें से 5 लाख 32 लाख 52 पुरुष मतदाताओं ने तो 4 लाख 12 हजार 237 महिला मतदाताओं ने अपने मत ईवीएम में बन्दत कर दिए। शुक्रवार को नौबस्ता गल्ला मण्डी स्थित मतगणना केन्द्रों में पर्यवेक्षक आलोक सिन्हा की पैनी निगाह के बीच में मतगणना की जाएगी। 

LEAVE A REPLY