कानपुर (बिधनू): पब्लिक को भाया अश्लील डांस , रो पड़े रावण का वध करने वाले राम

0
1840

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज

कानपुर : दशहरा भारतवर्ष में मनाया जाने वाला ऐसा पर्व है जिसमें प्रभु श्री राम ने बुराई के प्रतीक रावण का वध करके अच्छाई की जीत का परचम लहराया था लेकिन आज बिधनू में वर्षों से चली आ रही रामलीला के कार्यक्रम पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ लेकर अश्लीलता परोसते हुए भगवान राम के विजय दिवस पर कालिख पोतने का काम किया गया .और इलाक़ाई पुलिस ने भी युवाओं के बीच अश्लीलता परोसने में पूरा सहयोग दिया ।

क्या है पूरा मामला

बिधनू इलाके में बीते कई वर्षों से दशहरे के दिन बिधनू बाजार में रावण वध व रामलीला के कार्यक्रम का आयोजन होता आ रहा है लेकिन इस वर्ष बिधनू में  लोग राम को भूल कर डांसरों के ठुमकों में पड़कर भगवान राम को भूल गए . जहां एक तरफ रामलीला का मैदान पूरा खाली पड़ा था वहीं दूसरी तरफ बिधनू थाने से चंद कदम दूरी पर हो रहे रंगारंग कार्यक्रम का मैदान भीड़ से खचाखच भरा हुआ था . उधर पुलिस के कई सिपाही व दरोगा भी डांस का लुत्फ उठा रहे थे ।

वर्षो से चल रही रामलीला पर छाया कलयुग

बिधनू इलाके में दो कमेटियां गठित होने के चलते भविष्य में भगवान राम का अस्तित्व खतरे में नजर आ रहा है वर्षों से चली आ रही रामलीला में जहां पर सैकड़ों की भीड़ नजर आती थी वहीं पर आज केवल कमेटी के कार्यकर्ता ही नजर आ रहे है अब सवाल ये उठता है कि क्या प्रशासन भी अब दशहरे के महापर्व में डांसरों के डांस को परमिशन देगा या फिर भारतवर्ष की रामलीला को जीवित रखेगा .

LEAVE A REPLY