कानपुर :अयोध्या पर शिवपाल की बदली राय, कहा बनना चाहिये मंदिर

0
199

कानपुर, 30 नवम्बर। समाजवादी पार्टी से अलग-थलग पड़े पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अयोध्या मामले में अपनी राय बदल दी। जिसके चलते कानपुर में अयोध्या मंदिर मामले पर स्पष्ट कहा कि अयोध्या में ही राम मंदिर बनना चाहिये। ऐसे में तरह-तरह के कयास लगाये जा रहें है। हालांकि भाजपा पर कमेंट भी किया जब चुनाव आते है तभी भाजपा को राम मंदिर याद आता है। लेकिन जिस बेबाकी से राम मंदिर पर शिवपाल ने बयान दिया उससे एक बात साफ है कि सपा की पारिवारिक कलह सुलह होती दिखाई नहीं दे रही है। 

सपा के कद्दावर नेता रहे शिवपाल सिंह यादव देर रात कानपुर में निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते अयोध्या में राम मंदिर बनने का समर्थन किया। कहा कि आपसी सहमति से बातचीत होकर हल निकालना चाहिए अगर कोई हल न निकले तो कोर्ट के फैसले को मानना चाहिए। 

लेकिन राम मंदिर अयोध्या में ही बनना चाहिये वही जगह राम मंदिर बनने के लिए उचित है। जबकि राम मंदिर पर शिवपाल कभी भी इतना जोर देकर बयान नहीं दिया। जिससे साफ पता चल रहा है कि हाशिये पर चल रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल किसी भी समय कोई बड़ा धमाका कर सकते हैं। बताते चलें कि शिवपाल सिंह यादव बीते दिनों मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन समारोह में भी नहीं पहुंचे थे। समाजवादी पार्टी से शिवपाल सिंह यादव किस कदर खफा हैं इसकी बानगी जसवंतनगर है। जहां नगर निकाय चुनाव में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देकर पार्टी के थिंक टैंक को सोचने पर मजबूर कर दिया है। वहीं बीजेपी पर टिप्पड़ी भी की कहा, बीजेपी को चुनाव के समय ही मंदिर याद आता है बाद में वो भूल जाती है।  
परिणाम बताएगा किसकी होगी जीत
सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने निकाय चुनाव में उनकी उपस्थिति नहीं होने के सवाल पर कहा कि कल निकाय चुनाव के परिणाम आ रहे है जीत किसकी होगी आपको पता चल जाएगा। 
राहुल गांधी द्वारा सोमनाथ मंदिर में गैर हिन्दू दर्शनार्थी के रजिस्टर में नाम दर्ज करने के सवाल पर बोले कि जिसने भी ये मुद्दा उठाया बहुत देर से उठाया लेकिन मुझे जहां तक पता है कि राजीव गांधी हिन्दू थे। राम और कृष्ण भगवान की आस्था के सवाल पर शिवपाल बोले कि राम त्रेता युग में हुए थे और कृष्ण द्वापर में जन्मे थे, हो सकता है कि राम और कृष्ण एक दूसरे के ही अवतार हों, कलयुग में भी अवतार ले तो बहुत अच्छा होगा।

LEAVE A REPLY