कानपुर :नारी सशक्तिकरण से ही समाज में आएगा बदलाव : एडीजी 

0
108

कानपुर, 05 दिसम्बर । एसएन सेन बालिका विद्यालय पीजी कॉलेज के तत्वाधान में प्राचार्य पूर्णिमा त्रिपाठी की अध्यक्षता में कॉलेज परिसर में विविधा-2017 का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीजी अविनाश चंद्र ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। 

कार्यक्रम में एडीजी ने उपस्थित लोगों को नारी सशक्तिकरण के बारे में बताया और पुलिस प्रशासन द्वारा उनके सम्मान व न्याय दिलाने पर जोर दिया गया। कार्यक्रम में महिला हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने नारी सशक्तिकरण से समाज में बदलाव आने की बात कही। यहां पर छात्राओं ने भी अपनी समस्याओं को पुलिस अधिकारियों के सामने बताया। पुलिस अधिकारियों ने भी समस्याओं का समाधान बताया। 

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए डॉ. प्रीति सिंह ने बताया कि एसएन सेन बालिका विद्यालय पीजी कॉलेज में विविधा-2017 के दूसरे दिन की श्रंखला में प्रश्न व्यूह का अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ। जिसका विषय है सामान्य जागरुकता कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंध तंत्र समिति के सदस्य प्राचार्य डॉ. पूर्णिमा त्रिपाठी एवं निर्णायक मंडल द्वारा किया गया। प्राचार्य ने छात्राओं को आशीष वचन द्वारा उत्साह वर्धन किया। डॉ. रेखा चौबे एसोसिएट प्रोफेसर समाजशास्त्र विभाग द्वारा स्वागत एवं कार्यक्रम का संचालन किया गया। 

प्रश्न व्यूह के नियमों से इतिहास विभाग की प्रवक्ता डॉ. सरिता अवस्थी ने छात्राओं को परिचित कराया। प्रश्न व्यूह के विभिन्न चरणों से सम्बंधित प्रश्नों को डॉ. वर्षा खानवलकर एवं रेनू कुरील द्वारा प्रतिभागियों से पूछा गया। जिसके बाद प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों की विजेता टीमों के नाम घोषित करते हुए पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की समस्त प्रवक्ता ने आभार व्यक्त किया। यहां पर महाविद्यालय की डॉ. वर्षा खानवलकर, डॉ. रेखा चौबे, डॉ. निशा वर्मा, डॉ. प्रीति सिंह, डॉ. सारिका अवस्थी उपस्थित रहीं।

LEAVE A REPLY