कानपुर :कीवी टीम ने ग्रीनपार्क में किया अभ्यास, कप्तान ने देखा पिच का मिजाज

0
75

कानपुर, 28 अक्टूबर । भारत-न्यूजीलैंड के बीच ग्रीनपार्क स्टेडियम में होने वाले वनडे मैच से पूर्व शनिवार को मेजबान टीम अभ्यास करने स्टेडियम पहुंची। यहां पर नेट पर अभ्यास के साथ सबसे पहले खिलाड़ियों ने वार्मअप किया। केवी कप्तान ने पिच का मुआयना कर खेल के लिहाज से आउट फील्ड का मिजाज जाना।

रविवार को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच हो रही तीन मैचों की सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा। मैच से पूर्व गुरूवार देर शाम दोनों की टीमें कानपुर आ गई थी। यहां अगली सुबह यानी शुक्रवार को दोनों टीमों द्वारा स्टेडियम पहुंचकर अभ्यास किया जाना था, लेकिन थकान के चलते पहले दिन अभ्यास टाल दिया गया। टीमों ने होटल में जिम, स्वीमिंग पूल, लॉबी व अपने-अपने कमरों में मस्ती की। इस बीच कीवी खिलाड़ियों ने एक मॉल पहुंचकर खरीददारी की। शनिवार सुबह सबसे पहले न्यूजीलैंड की टीम लग्जरी बस से स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंची। 

यहां पर मेजबान केवी टीम के खिलाड़ियों ने कप्तान केन विलियम्सन, कोच की देखरेख में अभ्यास शुरू किया। कीवी कप्तान ने रविवार को होने वाले मैच से पूर्व पिच क्यूरेटर के साथ पिच को लेकर देखा और खेल को लेकर पूछताछ भी। सूत्रों की माने तो उन्होंने पिच क्यूरेटर से यह भी जाना कि पूर्व में हुए मैचों में पहले बल्लेबाजी व गेंदबाजी करने के क्या परिणाम रहे हैं। इसके बाद उन्होंने यहां रन बनाने में आउट फील्ड का किस तरह साथ मिलता है, यह भी टीम के खिलाड़ियों के साथ जायजा लेते हुए चर्चा की। यहां पर करीब पांच घंटे से अधिक समय तक केवी खिलाड़ियों ने नेट पर बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ क्षेत्ररक्षण का अभ्यास किया। 

बताते चलें कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का ग्रीनपार्क में होने वाला अंतिम व निर्णायक मैच होगा। इसको देखते हुए भी दोनों ही टीमें के बीच यहां पर कड़ा मुकबला देखने को मिलेगा। सबसे अहम व खास बात यह है कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में नाइट विजन में खेला जाने वाला यह पहला 50 ओवरों का डे-नाइट वनडे मैच होगा। इससे पूर्व यहां पर टी-20 डे-नाइट मैच खेला गया था, जो पूरी तरह से सफल रहा था। 

केवी खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम
कीवी गेंदबाजों टिम साउथी, टेंट बोल्ड ने मुख्य विकेट के साथ वाली विकट पर गेंदबाजी कर अपने हाथ ग्रीनपार्क में खोले। स्पिनर स्नेटर व ईश सोढ़ी ने भी बल्लेबाजों को अभ्यास करवाकर ग्रीनपार्क के मिजाज को पढ़ने की कोशिश की। बल्लेबाजों ने भी हाथ आजमाए। कीवी कप्तान केन विलियम्सन, टॉम लैथम, रॉस टेलर व मार्टिन गुप्टिल ने डायरेक्टेट पवेलियन के सामने बनी दो विकेटों पर अभ्यास किया। इस दौरान बोर्ड ट्राफी और हॉस्टल के खिलाड़ियों ने गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को अभ्यास करवाया।

LEAVE A REPLY