कानपुर : ​जुआरियों पर नकेल की हिदायत दें थानों में बदलाव, 20 एसआई के कार्यक्षेत्र बदले

0
706

कानपुर, 15 अक्टूबर । दीपावली से पूर्व चार थानों में बदलाव करते हुए 20 चौकी प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में बदले हैं। इनमें पुलिस लाइन में तैनात आधा दर्जन एसआई भी शामिल है। त्योहार से पूर्व बदलाव के साथ डीआईजी ने मातहतों को अपराध व आपराधिक गतिविधियों पर रोकथाम के निर्देश दिये हैं।

डीआईजी सोनिया सिंह ने रविवार को त्योहार से ठीक तीन दिन पूर्व चार थाना प्रभारियों को इधर से उधर कर दिया। नई थानों की जिम्मेदारी के साथ डीआईजी ने इंस्पेक्टरों को कानून व्यवस्था दुरूस्त रखने की हिदायत दी है। बदलाव के तहत फीलखाना इंस्पेक्टर  अमित कुमार सिंह को गोविन्द नगर, छावनी प्रभारी देवेन्द्र सिंह को फीलखाना, रण बहादुर सिंह को गोविन्द नगर से छावनी, थानाध्यक्ष बिधनू कृष्णा लाल पटेल को हटाते हुए कोतवाली थाना का एसएसआई व चौकी प्रभारी विश्वविद्यालय कल्यानपुर शिव प्रसाद दुबे को एसओ बिधनू बनाया गया है। इसके साथ ही जनपद में 20 चौकी प्रभारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। नई जिम्मेदारी में पुलिस लाइन से कई पुलिस कर्मियों को थानों में तैनाती दी गई है। 

बताते चलें कि, दीपावली को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पांच थाना प्रभारियों व पुलिस कर्मियों का बदलाव किया गया है। दो दिन पूर्व हुई क्राइम मीटिंग में त्योहार में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए रणनीति बनाई गई थी, इन बदलावों को उससे जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों की माने तो इन थानाक्षेत्रों में जुआरियों व अपराधियों से साठगांठ की बातें भी सामने आ रही थी। डीआईजी ने जनपद पुलिस को ताकीद दी है कि त्योहार में सभी थाना व चौकी प्रभारी जुआरियों पर पैनी नजर बनाये रखें और किसी भी छुटपुट घटनाओं को बड़ा न होने दें। ऐसा होने पर मातहतों को कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

LEAVE A REPLY