कानपुर : डीआईजी ने फरार अपराधी की ढाई करोड़ की सम्पत्ति कराई कुर्क 

0
976

कानपुर, 30 अगस्त । अपराधियों व भू-माफियाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़ी कार्यवाही शुरू कर दी है। कार्यवाही की कड़ी में डीआईजी ने जनपद के एक बड़े अपराधी व भू-माफिया की ढाई करोड़ की सम्पत्ति कुर्की कराई है। इस कार्यवाही के बाद अपराधियों में पुलिस के सख्त रवैये को लेकर डर पैदा हो गया है।

डीआईजी/एसएसपी सोनिया सिंह ने अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत बिल्हौर थानाक्षेत्र में बड़ी कार्यवाही की है। उन्होंने आपराधिक गतिविधियों में वांछित चल रहे पंकज यादव उर्फ गोलू की ढाई करोड़ की सम्पत्ति कुर्की कराने की कार्यवाही कराई। पुलिस फोर्स के साथ प्रशासनिक अमले ने पहुंचकर वीडियो ग्राफी करते हुए सम्पत्ति कुर्क की। इसमें अवैध रूप से बनाई व कब्जा की गई कई दुकानें भी शामिल हैं। पुलिस रिकार्ड के अनुसार पंकज पर दर्जनों आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं और वह महीनों से फरार चल रहा है। 
पुलिस विभाग की माने तो पूर्व की सरकारों में सत्ता के रौब में अवैध रूप से सम्पत्ति अर्जित करने वाले अपराधिक किस्म के भू-माफियाओं व अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी गई है। जनपद के दो दर्जन से अधिक बड़े भू-माफिया व अपराधियों की लिस्ट पुलिस के पास है। एक-एक कर ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी की जाएगी। इस दौरान उनके द्वारा अर्जित सम्पत्ति को भी सीज करने की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा, ताकि भविष्य में यह लोग आम जनता को दबाव में न ले सके। 

LEAVE A REPLY