कानपुर देहात : सिकंदरा में फिर से खिला कमल …..

0
306

कानपुर देहात, 24 दिसम्बर images257733456228.jpg। कानपुर देहात की सिकंदरा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अजीत पाल ने मतदान के 28वें यानी अंतिम राउंड में सपा प्रत्याशी को 13 हजार से अधिक मतों से पराजित कर दिया। सपा प्रत्याशी ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाते हुए भाजपा की जीत बताई।

सिकंदरा विधानसभा उपचुनाव की मतगणना रविवार को सुबह आठ बजे से शुरू हुई। भाजपा प्रत्याशी व यहां से विधायक रहे मथुरा प्रसाद पाल के बेटे अजीत पाल ने शुरू से ही बढ़त बना ली। एक समय भाजपा प्रत्याशी अजीत पाल करीब 3000 वोट की बढ़त पर थे, लेकिन आठवें दौर आते-आते सपा प्रत्याशी सीमा सचान ने इस बढ़त को कम करते हुए 1300 तक पहुंचा दिया है। दसवें दौर में यह अंतर करीब 1800 वोट का हो गया। 17वें राउंड की गणना में बीजेपी को 45450 सीट, सपा को 36598 व कांग्रेस को 11171 वोट मिले। मतगणना के अंतिम राउंड तक भाजपा प्रत्याशी अजीत पाल लगातार सपा प्रत्याशी सीमा सचान पर बढ़त लिये रहे। अंतिम राउंड की मतगणना के बाद भाजपा ने सपा को हराकर एक बार फिर 13341 मतों से जीत दर्ज कर ली जिससे भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और सपाई मायूस हो गये। हालांकि समाचार लिखे जाने तक प्रशासन की ओर से पुष्टि नहीं की गई, पर सपा प्रत्याशी सीमा सचान ने मीडिया से बातचीत कर बताया कि भाजपा प्रत्याशी को जिला प्रशासन ने आखिर जीत दिला ही दी।

सपा-कांग्रेस ने मतगणना का किया बहिष्कार
मतगणना में ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए सपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने पहले मतगणना का बहिष्कार किया। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी की जीत पर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। सपा प्रत्याशी सीमा सचान व कांग्रेस प्रत्याशी प्रभाकर पाण्डेय ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी को पूरी तरह से बेइमानी से जीत दिलाई गई है। पूरे मामले में जानकारों से सलाह ली जाएगी और जरूरत पड़ी तो कोर्ट भी जाया जाएगा।

LEAVE A REPLY