कानपुर :बदमाशों ने किसान दम्पत्ति को बंधक बना डकैती को दिया अंजाम, होमगार्ड पर आरोप

0
106

कानपुर, 30 नवम्बर । कल्याणपुर इलाके में किसान दम्पत्ति के घर घुसे बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम देते हुए लाखों का माल समेट ले गये। घटना की जानकारी पर बदमाशों के जाने के बाद घायल दम्पत्ति ने मद्द की गुहार लगाई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए जांच की। पीड़ित की ओर से होमगार्ड के साथ आए बदमाशों द्वारा वारदात को अंजाम दिये जाने का आरोप लगाया गया है। पुलिस घटना की जांच कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। 
मिर्जापुर नई बस्ती में रहने वाले बनवारी लाल यादव किसान है। इनके दो बेटे लालू व लाखन पत्थर घिसाई का काम करते हैं। दोनों बेटे बीती रात इलाके में रहने वाले महेन्द्र पाल निषाद की बेटी की शादी के चलते वह उन्हें घर की देखरेख के लिए छोड़कर गांव गये थे। दोनों बेटे महेन्द्र के घर पर सो रहे थे। वहीं पिता बनवारी घर पर पत्नी राजकुमारी के साथ खाना खाने के बाद कमरे में सोने चले गये। भोर के समय इनके घर में होमगार्ड की वर्दी पहने एक शख्स के साथ चार अन्य बदमाश घर में घुस आये और दम्पत्ति को सोते समय दबोच लिया। दोनों पर बदमाशों ने बेटों की जानकारी लेते हुए तंमचा लगाकर अलमारी के चाबी मांगी। न होने पर तंमचे की बट व लात-घूसों से जमकर पीटते हुए लूटपाट शुरू कर दी। 

अलमारी और बक्सा तोड़ते हुए दो लाख के जेवरात व 20 हजार की नकदी लूट कर घायल हालत में दम्पत्ति को छोड़कर भाग निकले। घटना के आधे घंटे बाद किसी तरह पड़ोसियों की मद्द से बेटों व पुलिस को डकैती की सूचना दी। वारदात की जानकारी पर बेटे व इंस्पेक्टर देवेन्द्र विक्रम सिंह फोर्स के साथ पहुंचे। 


डकैती की जानकारी मिलते ही कुछ ही समय में एसपी पश्चिम डॉ गौरव ग्रोवर, सीओ कल्याणपुर नवीन कुमार भी पहुंच गये। जांच करते हुए अधिकारियों ने घायल दम्पत्ति को अस्पताल पहुंचाया। जहां उन्होंने बताया कि मूलरूप से सचेंडी के बछईपुर गांव निवासी देशराज होमगार्ड पीड़ित के घर के पास ही रहता है। चार दिन पूर्व किसान के बेटों से विवाद हुआ था। तब उसने अंजाम भुगतने की बात कही थी। उसी ने ही बदमाशों के साथ मिलकर वारदात की है। 

घटना के दौरान बकायदा वह वर्दी पहने था और साथियों से बोलचाल के दौरान उसकी आवाज पहचान ली। एसपी पश्चिम ने बताया कि पीड़ित की ओर से डकैती की बात कही जा रही है। इस घटना में एक होमगार्ड के सहित पांच लोगों के होने की बात सामने आई है। जांच कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। हालांकि अपने अधिकारी की डकैती की बात को इंस्पेक्टर लूटपाट की घटना बताते रहें। 

LEAVE A REPLY