कांग्रेस, बसपा-सपा ने चौपट की औद्योगिक नगरी, हम लाएंगे वापसः आदित्यनाथ

0
95

कानपुर, 15 नवम्बर । उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानपुर में पिछली सरकारों की नीतियों को जमकर कोसा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा, बसपा, सपा-कांग्रेस ने औद्योगनगरी कानपुर का स्वरूप चौपट किया है। कानपुर का औद्योगिक रुतबा वापस लाने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है। इसी वजह से शहर से दो उद्योग मंत्री दिए गए हैं। 

नई नीतियां लागू कर बदलेंगे तस्वीर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर शहर के बंद होते उद्योगों और बेरोजगारी की समस्या की बात छेड़कर कानपुर की दुखती रग पर हाथ रखने का प्रयास किया। माहौल भले ही चुनावी हो लेकिन उन्होंने भरोसा दिया कि वे और उनकी सरकार शहर का औद्योगिक रुतबा वापस लाने के लिए काम कर रही है। बहुत जल्द ही इस शहर में औद्योगिक अनुकूलता वाला माहौल दिखेगा। नई नीतियां लागू होंगी। बाहरी निवेश लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। वे बुधवार को यहां के बृजेंद्र स्वरूप पार्क में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 

अपराधीकरण रहा हावी 
मुख्यमंत्री ने यहां के औद्योगिक स्वरूप को नष्ट करने का आरोप सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों पर मढ़ा। उन्होंने कहा कि इन तीनों सरकारों की लूटखसोट और उद्योग व व्यापार विरोधी नीतियों की वजह से न सिर्फ कानपुर, बल्कि समूचे प्रदेश का औद्योगिक स्वरूप खत्म हो गया है। लम्बे इंतजार के बाद केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकारें हैं। अब वह दौर शुरू होगा जब इस शहर का उद्योग और व्यापार फले-फूलेगा। उन्होंने याद दिलाया कि एक वह दौर था जब कानपुर की पहचान देश के औद्योगिक नगर के रूप में थी। यह शहर कई प्रदेशों के लोगों के रोजगार का केन्द्र था। धीरे-धीरे यहां अपराधीकरण हावी हुआ। सरकारी लूटखसोट और अपराधियों के बोलबाले की वजह से उद्यमियों ने यहां से पलायन शुरू कर दिया।

LEAVE A REPLY