​कानपुर : पान मसाला कारोबारी जब बना दबंग पढ़िए पूरी खबर 

0
901

कानपुर :  स्वरूप नगर थाना क्षेत्र में देर रात दबंग पान मसाला व्यापारी ने अपने अपराधी साथियों के साथ करोड़ों रुपए की जमीन पर कब्जा करने के उद्देश्य से एक ठेकेदार परिवार के घर धावा बोल दिया इस दौरान कब्जा करने गए लोगों ने ठेकेदार के घर के बाहर तैनात सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर महिलाओं  को भी  पीटा घटना की सूचना पाकर क्षेत्र के तमाम लोग जब तक इकट्ठा होते तब तक पान मसाला व्यापारी अपने साथियों के साथ फरार हो चुका था ।पान मसाला व्यापारी ठेकेदार का सामान कहीं और ले जाने के लिए दो ट्रक  भी लेकर पहुंचा था ।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेते हुए कार्यवाही करनी शुरू कर दी वही पीड़ित ठेकेदार की महिलाओं का कहना है कि कब्जा कराने में पुलिस की अहम भूमिका रही आज दोपहर पीड़ित ठेकेदार की महिलाएं SP से मिलने पुलिस ऑफिस पहुंची और  प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है ।

क्या है पूरा मामला
बताया जाता है क स्वरूप नगर के पास 24 सौ वर्ग गज जमीन है जिसमें पिछले 70 वर्ष से अनिल सिक्का नामक   ठेकेदार अपने चार भाइयों भाभियों वह बच्चों के साथ रह रहा था ठेकेदार के मुताबिक उक्त जमीन के  मालिक एक नवाब साहब हुआ करते थे नवाब ने इस जमीन को ट्रस्ट बोर्ड को दे दी थी तब  से ठेकेदार अनिल सिक्का कानपुर कचहरी में किराए के अलावा सभी टैक्स जमा कर है ।

इस दौरान दबंग पान मसाला व्यापारी दीपक खेमका ने अपने भाई सुनील खेमका की मिलीभगत से उक्त करोड़ों रुपए कीमत की जमीन को कथित तौर पर खरीद लिया जमीन पर अपना स्वामित्व दिखाने के लिए दबंग पान मसाला व्यापारी ने कई बार उक्त जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया ।

खाकी का लिया सहारा
कब्जा न मिलने से परेशान व्यापारी ने कई बार पुलिस से सहारा लेकर ठेकेदार अनिल सिक्का व उसके व उसके परिवार को बंद कराने का भी प्रयास किया ऐसा ना होने पर व्यापारी ने काकादेव पुलिस की मिलीभगत से उस पर फर्जी मुकदमे भी दर्ज करा दिए ताकि परेशान होकर जमीन छोड़कर भाग जाए ठेकेदार द्वारा जमीन पर कब्जा ना छोड़ने से परेशान व्यापारी ने न्यायालय का भी सहारा लिया।
कल रात पान मसाला व्यापारी काकादेव की एक चौकी इंचार्ज को लेकर स्वरूप नगर आए जहां दरोगा ने अनिल सिक्का वह उसकी पत्नी पूनम सिक्का को सख्त हिदायत दी कि रातों रात जगह खाली कर दें अन्यथा गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे ।


ट्रॅक लेकर पहुंचा ठेकेदार के घर 
पान मसाला व्यापारी ने अपने किराए के आदमी कपिल सोनकर राजेश सिंह सपा नेता समेत 50 से ज्यादा लोगों को मैं ट्रक समेत बुला लिया ताकि रातो रात कब्ज़ा किया जा सके वही कब्जा करने की नियत से घुसे लोगों ने ठेकेदार अनिल सिक्का उसकी पत्नी पूनम सिक्का पुत्री गीतिका दीपिका आदि से अभद्रता का व्यवहार करते हुए जमीन पर कब्जा  करने का प्रयास किया।

इसका विरोध करने पर दबंग पान मसाला व्यापारी व उसके साथ आए लोगों ने सुरक्षा व्यवस्था में लगे ठेकेदार के गॉड हरजिंदर सिंह को बंधक बनाकर जमकर पीटा और सामान बाहर फेंकने लगे मौका मिलते ही सुरक्षागार्ड मौके से भाग और 100 नंबर पर सूचना पुलिस को दे दी जब तक पुलिस मौके पर आती तब तक इलाके के तमाम लोग इकट्ठा हो चुके थे नागरिकों का इकट्ठा होना देख घबराया व्यापारी मौके से भागने लगा कि तभी मौके पर पहुंची पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया बाद में पुलिस ने दबाव में आकर 151 आईपीसी के तहत गिरफ्तारी दिखा दी ।

पीड़ित ने लगाई एसपी से गुहार
पान मसाला व्यापारी की दबंगई से परेशान अनिल सिक्का व उसके अन्य भाइयों का परिवार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सोनिया सिंह से मिलने आया लेकिन उनके ना मिलने पर परिवार के लोग SP गौरव ग्रोवर से मिले और प्रार्थना पत्र देकर न केवल मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की बल्कि सुरक्षा व्यवस्था की भी मांग की है।

LEAVE A REPLY