शर्त के लिए गंगा में मौत की छलांग ,पढ़िए पूरी खबर

0
410

कानपुर, 10 सितंबर । गंगा की तेज धारा को देख जहां लोग नहाने से पहले कई बार सोचते हैं तो वहीं शर्त में बच्चे तीस फीट ऊंचे पुल से छलांग लगा रहें है। जबकि इस पुल पर पुलिस की पेट्रोलिंग बराबर बनी रहती है। इसके बावजूद बच्चों के शर्त का खेल बराबर चल रहा है। 

कानपुर उन्नाव को जोड़ने वाले जाजमऊ गंगा पुल पर जान की परवाह किए बिना बच्चे तीस फीट से शर्त के लिए जिंदगी से खिलवाड़ कर रहें है। गंगा में बारी-बारी से छलांग लगा रहे है वह भी महज 10 से 50 रूपए में। इसमें समय भी निश्चित किया जाता है जो समय से वापस पुल पर आ जाता है वह शर्त जीत जाता है नहीं तो दोबारा छलांग लगाएगा या हार स्वीकार कर लेगा। यही नहीं तेज धारा व धीमी धारा के लिए अलग-अलग शर्त लगाई जाती है। बच्चों की इस तरह छलांग देख राहगीर भी खड़े होकर देखने लगते हैं, कुछ राहगीर तो बकायदा बच्चों को डपट भी लगाते हैं।

 लेकिन शर्त के लिए बच्चों का यह खेल बराबर जारी है और पेट्रोलिंग पुलिस भी नजरअंजदाज कर रही है। ऐसे में किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है। इन बच्चों में ज्यादातर नाबालिग रहते हैं। जाजमऊ चौकी इंचार्ज संजीव कुमार ने कहा, पुलिस इस पुल पर हमेशा पेट्रोलिंग करती रहती है। हो सकता है कि पुलिस की नजर न पड़ी हो लेकिन अब ऐसे बच्चों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुल से गंगा नदी में इस तरह से छलांग लगाना खतरनाक हो सकता है

LEAVE A REPLY