कानपुर :केस्को गोदाम में लगा ट्रांसफार्मर फटा, गार्ड की मौत

0
80

कानपुर, 14 फरवरी। नवाबगंज थानाक्षेत्र में बिजली विभाग का केसा कालोनी में गोदाम है। गोदाम में तैनात गार्ड ट्रांसफार्मर के पास गया था। तभी ट्रांसफार्मर धमके से फट गया और उसकी चपेट में आने से गार्ड की मौत हो गई। कर्मचारियों ने घटना की जानकारी परिजनों व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
कल्याणपुर के विनायकपुर में रहने वाला सुरेश सिंह तोमर (50) सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद गार्ड के रूप में कार्य कर रहे थे। इन दिनों सेवानिवृत्त सुरेश केस्को के केसा कालोनी स्थित माल गोदाम में ड्यूटी पर तैनात थे। बुधवार को गोदाम में लगे ट्रांसफार्मर के पास गार्ड गया था। तभी अचानक ट्रांसफार्मर फट गया और उसमें से निकले गर्म ऑयल की चपेट में आने से गार्ड बुरी तरह से झुलस गया। 
घटना देख जब तक गोदाम में कार्यरत अन्य कर्मी पहुंचे तब तक गार्ड की मौत हो चुकी थी। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। घटना की जानकारी मृतक गार्ड के परिजनों को देते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष नवाबगंज रवि श्रीवास्तव के मुताबिक गार्ड किसी काम से ट्रांसफार्मर के पास गया था तभी उसमें से आयल टैंक लीक हो गया और गर्म आयल गार्ड के शरीर पर गिरने से उसकी मौत हो गई। ट्रांसफार्मर फटने की बात गोदाम में कर्मचारी इंकार कर रहे हैं। 

LEAVE A REPLY