कानपुर : अर्मापुर थाने के पीछे बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक की हत्या ….

0
304

कानपुर, 24 नवम्बर । अर्मापुर थाने के पीछे बेखौफ बदमाशों ने देर शाम बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक की चापड़ से मारकर हत्या कर दी गई। वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पुरानी रंजिश के चलते हत्या की बात कह रही है। पुलिस परिजनों से तहरीर लेकर वारदात व हत्यारों की तलाश में जुट गई है। 


कल्याणपुर थाना इलाके के रावतपुर गांव में रहने वाला विजय यादव की फर्नीचर की दुकान है। विजय पूर्व में बजरंग दल का जिला संयोजक था। शुक्रवार देर शाम करीब आठ बजे विजय अर्मापुर थाना के पीछे मजार के पास रक्तरंजित हालत में पड़ा देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर सीओ नजीराबाद सूर्य प्रताप सिंह व अर्मापुर थानाध्यक्ष फोर्स के साथ पहुंचे और लहूलुहान हालत लेकर रीजेंसी हॉस्पिटल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बजरंग दल के पूर्व संयोजक की हत्या की जानकारी मिलते ही भारी संख्या में बीजेपी, बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद सहित कई संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुच गये और हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग करने लगे। पुलिस ने किसी तरह से उन्हें समझाते हुए शांत कराया और कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। 

हत्या की जानकारी पर एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा भी पहुंच गये और परिजनों से पूछताछ की। एसएसपी ने बताया कि धारदार हथियार से वार कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। शुरूआती पूछताछ में मृतक की किसी से पुरानी रंजिश की बात सामने आ रही है। संभवतः इसी के चलते पूर्व जिला संयोजक की हत्या होने के बिन्दु पर जांच शुरू करते हुए पुलिस मृतक के परिजनों की ओर से मिली तहरीर के आधार पर कार्यवाही में जुट गई है। 

पुलिस की सक्रियता पर सवाल
निकाय चुनाव के तहत दो दिन पूर्व ही जनपद में मतदान सम्पन्न हुआ है। इस बीच जैसे ही पुलिस चुनाव ड्यूटी कर थानों में लौटी तो थकान दूर करने में लग गई। इसी का फायदा उठाते हुए घात लगाये बदमाशों ने हत्या की वारदात को थाने के पीछे ही अंजाम दे डाला

LEAVE A REPLY