कानपुर :आर्मी इंटेलीजेंस ने होटल में छापा मारकर संदिग्ध युवक को दबोचा, पूछताछ जारी

0
430

-देश की आंतरिक सुरक्षा से जुड़े दस्तावेज के साथ आर्मी की वर्दी व आईडी कार्ड बरामद
कानपुर, 28 नवम्बर । जनपद में देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर एक बार फिर से बड़ी साजिश ने दस्तक दी है। इस साजिश के तहत ही आर्मी इंटेलीजेंस ने कलक्टरगंज थानाक्षेत्र स्थित एक होटल में छापामार कर एक संदिग्ध को पकड़ा है। संदिग्ध के कब्जे से आर्मी की वर्दी, कई आईडी कार्ड, नक्शा बरामद हुआ है। पकड़े गये संदिग्ध से कलक्टरगंज थाने में आर्मी के अफसर व पुलिस के आलाधिकारी पहुंचकर पूछताछ कर रहे हैं। 

देश की आंतरिक सुरक्षा के साथ रक्षा मंत्रालयों की गोपनीयता को लेकर अलर्ट कानपुर आर्मी इंटेलीजेंस को शहर में एक संदिग्ध शख्स की जानकारी मिली। जानकारी मिलते ही आर्मी इंटेलीजेंस ने बेहद गोपनीय तरीके से उस शख्स की लोकेशन के साथ हर गतिविधि पर नजर बनाई और मंगलवार को अचानक आर्मी की टीम ने कलक्टरगंज थाना क्षेत्र में छापा मारा। इलाके में स्थित गैंजेस होटल में छापा मारते हुए आर्मी इंटेलीजेंस ने एक कमरे में रूके संदिग्ध को हिरासत में ले लिया। 

आर्मी इंटेलीजेंस सूत्रों से मिली जानकारी कि अनुसार पकड़ा गया शख्स बिहार के चौपड़ निवासी विवेक कुमार राय है। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से आर्मी से जुड़े नक्शे, कई फर्जी आईडी कार्ड, आर्मी की वर्दी सहित देश की आंतरिक सुरक्षा के दस्तावेज मिले हैं। 


संदिग्ध के पकड़े जाने की सूचना पुलिस को मिलते ही हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही एसपी पूर्वी अनुराग आर्या कलक्टरगंज थाने पहुंचे और आर्मी इंटेलीजेंस टीम के साथ संयुक्त रूप से पकड़े गये शख्स से पूछताछ की जा रही है। शुरूआती पूछताछ में आर्मी इंटेलीजेंस के एक अधिकारी ने बताया कि अभी कुछ भी बोलना जल्दबाजी होगा कि पकड़ा गया शख्स आतंकी साजिश में शामिल है या नहीं। पूछताछ जारी है जल्द ही बयान व साक्ष्य के आधार पर स्पष्ट हो जाएगा कि पकड़ा गया शख्स किस गतिविधि में लिप्त है, और कौन है।

LEAVE A REPLY