हमीरपुर :मौरंग के 40 ओवरलोड ट्रकों पर पांच लाख रुपये का जुर्माना

0
151

हमीरपुर, 23 दिसम्बर । उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में शुक्रवार की पूरी रात प्रशासन और पुलिस ने ओवर लोडिंग के खिलाफ अभियान चलाकर 40 मौरंग से ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा। टीम ने ओवरलोडिंग पर पांच लाख रुपये का जुर्माना किया। इस कार्रवाई से ट्रक संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। 

ट्रक यूनियन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी से शिकायत कर एआरटीओ व पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये थे। यूनियन के लोगों ने ओवरलोड ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले अधिकारियों की पोल खोली थी जिस पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ व अन्य अधिकारियों को बुलवाकर चेतावनी दी थी कि यदि इस तरह के मामले दोबारा उनके पास आयेंगे तो किसी को बख्शा नहीं जायेगा।

 इन्ट्री के नाम पर ट्रकों से वसूली करने के मामले में किरकिरी होने के बाद एआरटीओ रामवृक्ष सोनकर ने नायब तहसीलदार व पुलिस के साथ जिले के राठ कस्बे में महोबा रोड पर रात में चेकिंग अभियान चलाया जिसमें 40 मौरंग से ओवर लोड ट्रक पकड़ गये। 

एआरटीओ ने ओवरलोडिंग पर पांच लाख रूपये का जुर्माना लगाया। इस कार्रवाई से ट्रक चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। इधर बिंवार क्षेत्र में भी मौरंग घाट पर छापामारी कर मौरंग से भरी कई ट्रैक्टर ट्रालियों को पकड़ा गया है। यहां के एडीएम कुंज बिहारी अग्रवाल ने भी ओवर लोडिंग के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिये उच्चाधिकारियों की तैनाती राठ तिराहे के पास करने के निर्देश दे दिये हैं। 

LEAVE A REPLY