हमीरपुर :जिलाधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर करने में माफिया सहित कई पर मुकदमा

0
144

हमीरपुर, 20 दिसम्बर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में निजी भूमि पर मौरंग के पट्टे के लिये माफिया ने अपने गुर्गों के साथ जिलाधिकारी और खनिज अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर आवेदन पत्र दाखिल कर प्रशासनिक महकमे में सनसनी फैला दी है। बुधवार को इस मामले में जिला खनिज अधिकारी केके राय ने सदर कोतवाली में एक माफिया और उसके कई अज्ञात साथियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया है। 

जिले में शासन के निर्देश पर निजी भूमि पर मौरंग के पट्टे के लिये आवेदन पत्र दाखिल करने का दौर चल रहा है। मौरंग के पट्टे के लिये हर रोज पट्टेदारों की लम्बी लाइनें खनिज विभाग में लगती है। आवेदन पत्रों की जांच में एक ऐसा मामला सामने आया जिसे देख पूरा प्रशासनिक महकमा सकते में आ गया। 

जिला खनिज अधिकारी केके राय ने बुधवार को बताया कि अति उल्ला खान निवासी माधोगढ़ जालौन ने हमीरपुर जिले के मौदहा तहसील क्षेत्र के भुजपुर गांव में निजी भूमि पर मौरंग के पट्टे के लिये आवेदन पत्र जमा किया था जिसकी जांच में जिलाधिकारी आरपी पाण्डेय व खनिज अधिकारी के हस्ताक्षर फर्जी पाये गये हैं। 

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर आज ही सदर कोतवाली में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है। उनका कहना है कि अती उल्ला खान व उसके कई अज्ञात साथियों को भी मामले में जोड़ा गया है, जो इस फर्जी दस्तावेज तैयार करने और अवैध धन उगाही में शामिल है। 

इधर हमीरपुर सदर कोतवाली के इंसपेक्टर एके सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी और खनिज अधिकारी के फर्जी हस्ताक्षर से दस्तावेज तैयार कर निजी भूमि पर मौरंग के पट्टे के लिये आवेदन करने के मामले में अती उल्ला खान व अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा-419, 420, 467, 468, 471 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच करायी जा रही है। जल्द ही आरोपियों की धरपकड़ होगी। 

LEAVE A REPLY