वाराणसी : सीएम योगी का भव्य स्वागत,एअरपोर्ट से सर्किट हाउस तक लहराता रहा भगवा

0
154

वाराणसी,26 मई । मुख्यमंत्री बनने के बाद शुक्रवार की शाम पहली बार पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे योगी आदित्यनाथ का भव्य स्वागत किया गया। लगभग शाम 5.15 पर बाबतपुर एअरपोर्ट के लाउन्ज से बाहर निकलते ही कार्यकताओं ने योगी योगी के गगनभेदी नारेबाजी के बीच पुष्प वर्षा कर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

एअरपोर्ट से लगायत सर्किट हाउस तक जगह-जगह भाजपा और हिन्दू युवा वाहिनी के उत्साहित कार्यकर्ता सड़क किनारे खड़े होकर हर-हर महादेव का उद्घोष कर केसरिया झंडा लहराते रहे। सीएम का काफिला इस दौरान कही रूका नही। भीड़ देख काफिले की रफ्तार धीमी हो रही थी। उत्साहित कार्यकर्ताओं का उत्साह देख मुस्कराते हुए कार मै बैठे—बैठे सीएम उनका अभिवादन कर हाथ हिलाते रहे। सर्किट हाउस में पहुंचने पर पुलिस की सशस़्त्र टुकड़ी ने उन्हें परम्परानुसार गार्ड आॅफ आनर दिया।

सड़क निर्माण के दौरान गरम तारकोल राहगीर सगी बहनों पर गिरा,झुलसी
वाराणसी,26 मई (हि.स.) । मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के वाराणसी दौरे को देख  महमूरगंज में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा हैं। शुक्रवार को सड़क निर्माण के दौरान मजदूरों के लापरवाही से गरम तारकोल राहगीर दो सगी बहनों के उपर गिर गया। इसमें दोनो बहनें झुलस गईं। दोनों को गम्भीर अवस्था में अस्पताल में भरती कराया गया हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दो आरोपी मजदूरों को हिरासत में ले लिया।
आज दोपहर में महमूरगंज में सड़क निर्माण और पैचवर्क का काम चल रहा था। मजदूर सड़क पर गरम तारकोल उड़ेल रहे थे। इसी दौरान ट्यूशन पढने जा रही दो सगी बहनें स्कूटी से वहां पहुंची और मजदूरो नें उन्हें देखने के बाद भी आरोप है कि गरम तारकोल सड़क पर फेंका जो दोनों के शरीर पर जा गिरा।

जिससे एलीना फातमा का चेहरा और आधा शरीर झुलस गया, जबकि उसकी छोटी बहन का हाथ झुलस गया। दोनों के चीखने चिल्लाने पर आसपास मौजूद राहगीरों ने तुरन्त मजदूरो को पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस और छात्राओं के परिजन भी वहां पहुंच गये। पुलिस ने तत्काल छात्राओं को अस्पताल भेजवानें के बाद दोनो मजदूरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
घटना के बाद मौजूद राहगीरों ने सड़क बना रहे मजदूरों की पीटाई कर दी। पीड़िता एलीना ने बताया कि अपनी छोटी बहन के साथ कोचिंग जा रही थी । महमूरगंज रोड पर सड़क बना रहा मजदूर लापरवाही के साथ सड़क पर तारकोल छिड़क रहा था। वहां पहुंच कर मैंने स्कूटी का हार्न बजाया और चिल्लाया, फि‍र भी मजदूर ने ध्यान नहीं दिया और तारकोल हमारे ऊपर गिर गया।

पीड़िता के पिता मोहम्मद मय्सर ने बताया, प्रशासन और ठेकेदार की लापरवाही से यह घटना हुई है। उन्होंने आक्रोशित होकर बताया कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे। इस सम्बन्ध में भेलूपुर प्रभारी राजीव सिंह ने बताया आरोपी मजदूरों को पकड़ लिया गया हैं।
हिन्दुस्थान समाचार/श्रीध

LEAVE A REPLY