यूपी (फतेहपुर):प्रदेश में  विकास व रोजगार की होगी राजनीति : सीएम योगी 

0
65

फतेहपुर, 24 नवम्बर । नगर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्षियों पर जमकर हमला बोला। कहा कि प्रदेश में अब जातिवाद की नहीं विकास व रोजगार की राजनीति चलेगी। जिसके चलते उत्तर प्रदेश में जल्द ही डेढ़ लाख की पुलिस भर्ती होने जा रही है। मुख्यमंत्री ने युवाओं से कहा कि अभी से इसके के लिए तैयारियां शुरू कर दें। 
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा जो विकास नहीं कराएगा वह स्वयं खत्म हो जाएगा। सपा का बिना नाम लिये कहा कि निकायों की व्यवस्था को नरकीय बनाने का जिसने काम किया उन्हें पहले ही जनता ने बाहर कर दिया। मतदाताओं का आह्वान करते हुए कहा कि विकास के लिए पूर्ण बहुमत का बोर्ड चाहिए, न सिर्फ अध्यक्ष बल्कि सभासदों को जिता देना निश्चित रूप से समस्याओं का समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अच्छी सड़कें मिले जल निकासी की व्यवस्था ठीक हो इसके लिए भाजपा के प्रत्याशियों को जिताएं। मुख्यमंत्री ने संकिसा को बौद्ध पर्यटन स्थल बनाए जाने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि इसके लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है। 
अपराध पर दो टूक शब्दों में कहा कि यदि किसी भी अपराधी ने आंख दिखाने की कोशिश की तो पुलिस-प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगा। सीएम ने भ्रष्टाचार मुक्त और अपराध मुक्त प्रदेश बनाने का दावा किया। उन्होंने अयोध्या की तरह पूरे प्रदेश के निकायों में जगमगाहट का मतदाताओं को संदेश दिया। इस दौरान कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी, सदर विधायक विक्रम सिंह, करन पटेल, रणवेन्द्र सिंह, नगर पालिका परिषद प्रत्याशी अर्चना त्रिपाठी, अभिनव उपाध्याय आदि मौजूद रहें।  
10 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले माह पुलिस में डेढ़ लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी, युवा इसके लिए अभी से तैयारी कर लें। कहा प्रदेश में जल्द नई औद्योगिक नीति लागू हो जाएगी, इससे निवेश बढ़ेगा, नए उद्योग-धंधे लगेंगे और दस लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।
पिछली सरकारों ने नगर निकाय को किया कमजोर
मुख्यमंत्री ने सफाई दी कि वह निकाय चुनावों में इसलिए सक्रिय हुए हैं ताकि निचले स्तर तक निकायों को ताकत मिले और बुनियादी सुविधाएं नीचे तक पहुंच पाएं। उन्होंने कहा पिछली सरकारों ने निकायों को कमजोर किया जिससे शहरों का विकास नहीं हो पाया। सीएम ने कहा कि निकायों के गठन के साथ ही शहरों से अतिक्रमण की सफाई शुरू हो जाएगी। ठेले-खोमचे वालों का पुनर्वास किया जाएगा इससे शहरों में लोगों को जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने हर शहर की यह बड़ी समस्या है, सबसे पहले इसी पर काम शुरू होगा और अब निकायों को जवाबदेह बनाया जाएगा।
नहीं चलेगी परिवारवाद की राजनीति
सीएम ने कहा कि पिछली सरकारों ने जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति की लेकिन अब ऐसा नहीं है प्रदेश में कानून का राज चलेगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने किसानों का 36 हजार करोड़ का ऋण माफ किया है और धान खरीद केन्द्र के माध्यम से किसानों को बड़ा लाभ पहुंचाया जा रहा है। बताया कि केन्द्र की अमृत योजना के तहत यहां वाटर और सीवर लाइनें डाली जाएंगी जिससे लोगों को शुद्ध पानी मिल सकेगा।
कांग्रेस मुक्त का सपना राहुल कर रहें पूरा
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की जनता ने ठान लिया है कि कांग्रेस मुक्त भारत करना है। जिसके चलते लोकसभा के बाद लगातार विधानसभाओं के चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब यह सपना राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही पूरा हो जाएगा। राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो वह बयान देते हैं उसको जनता माखौल बनाती है। जिससे तय है कि अध्यक्ष बनते ही कांग्रेस मुक्त भारत का सपना पूरा हो जाएगा। 

LEAVE A REPLY