गंगा बैराज के डेथ प्वांइट पर जान जोखिम में डाल युवा ले रहे सेल्फी 

0
237

कानपुर, 14 फरवरी । गंगा बैराज के डेथ प्वांइट पर जिला प्रशासन के लाख सख्ती के बावजूद लोगों को जाना व सेल्फी लेने का दौर नहीं थम रहा है। बुधवार को बैराज पहुंचे कुछ युवक डेंजर जोन में जाकर अपनी सेल्फी लेते देखे गये। मामले में स्थानीय पुलिस ने रोक के बावजूद सेल्फी लेने वालों पर कार्यवाही किये जाने की बात कही है। 
कोहना थानाक्षेत्र स्थित गंगा बैराज पर कई पर सेल्फी लेने के दौरान कई लोगों की पानी में डूबने से मौत हो चुकी है। लगातार हादसों को देखते हुए बैराज के एक क्षेत्र को डेंजर जोन घोषित करते हुए तत्कालीन एडीएम सिटी अविनाश सिंह ने यहां पर लोगों को नाव में घुमाने व सेल्फी लेने पर रोक लगा दी है। अधिकारी के निर्देश के बाद बैराज में कई जगहों पर इसके लिए बोर्ड लगाकर चेताया भी गया। यहां पर हालात कुछ दिन तक तो ठीक रहे, लेकिन समय के साथ पुलिस सुस्त हो गई और निगरानी न होने से इन दिनों फिर से लोगों डेंजर जोन पर जाकर सेल्फी लेते देखे जा रहे हैं। 

बुधवार को कई लड़के बैराज पहुंचे और यहां पर डेथ प्वांइट के पास पानी में खड़े होकर सेल्फी ले रहे थे। गनीमत रही कि इस दौरान किसी भी युवक का पैर नहीं फिसला, नहीं तो एक बार फिर से यहां पर हादसे का मंजर ताजा हो जाता। गंगा बैराज पर पुलिस की निगरानी में लापरवाही व डेथ प्वाइंट पर सेल्फी के दौरान हादसे के बाबत जब कर्नलगंज पुलिस उपाधीक्षक राजेश पांडेय से पूछा गया तो उन्होंने कहा, थाना पुलिस को सख्ती से बैराज के आसपास निगरानी के निर्देश दिये जाएंगे। मैं खुद भी मौके पर जाकर निरीक्षण करूंगा और आवश्यक निर्देशों को पालन कराया जाएगा। नियमों का उलंघन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

LEAVE A REPLY