कानपुर : औषध व क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर लाखों की डम्प दवाऐं की सीज

0
301

औषध व क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर लाखों की डम्प दवाऐं की सीज 

– कारोबारी टीम को नहीं दिखा सका दवाओं को स्टोर करने का लाइसेंस 
कानपुर, 20 जनवरी । औषध (ड्रग) विभाग व क्राइम ब्रांच की टीम ने दवा कारोबारी के गोदाम में छापा मार कर लाखों रुपये का माल सीज कर दिया। यह ग्लूकोज व दवायें नॉट फॉर सेल की थी और कारोबारी इन दवाओं को सरकारी हास्पिटल में सप्लाई की जा रही थी। जिसका व्यापारी के पास लाइसेंस भी था, लेकिन दवाओं को डम्प करने का अधिकार उन्हें नहीं था।

नौबस्ता थानाक्षेत्र में रहने वाले दवा कारोबारी संदीप अग्रहरी का नौबस्ता के ब्लाक में दवा का गोदाम है। संदीप अग्रहरी की इवेन फार्मासिस्ट प्राइवेट लिमिटेड नाम से फर्म है। शनिवार शाम के वक्त क्राइम ब्रांच और ड्रग डिपार्टमेंट की टीम ने इनके गोदाम में छापेमारी कर लाखां रुपये का माल जब्त कर लिया। ड्रग डिपार्टमेंट ने दवाओं के गत्ते खोले तो उन दवाओं में नॉट फॉर सेल लिखा हुआ था। जब दवा कारोबारी से इस सम्बन्ध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सरकारी अस्पतालों में इनकी सप्लाई करते है और इसका मेरे पास लाइसेंस है।
ड्रग इंस्पेक्टर अरविन्द गुप्ता के मुताबिक शासन को एक खबर मिली थी, कि कोई यहां पर अवैध रूप से भंडारण किये हुए है।

 इस आधार पर हमारी टीम ने क्राइम ब्रांच के साथ यहां पर कार्यवाई करने आये हुए हैं। यह गवर्मेंट का माल है, लेकिन इनके पास इसका लाइसेंस नहीं है। उस आधार पर दवाओं को सीज कर दिया गया है। इनके पास जो लाइसेंस है वह बिरहना रोड स्थित दवा शॉप का है। हम यह जानकारी कोर्ट में समिट करेंगे और यह कोर्ट में उसका जवाब देंगे। 

LEAVE A REPLY