उप राष्ट्रपति दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत, अफसरों ने तैयारियां की तेज

0
96

कानपुर, 28 नवम्बर । महामहिम उप राष्ट्रपति वैंकेया नायडू चार दिसम्बर को चंद्र शेखर आजाद कृषि विश्व विद्यालय के कैलाश भवन में दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। उप राष्ट्रपति के जनपद में आने की तैयारी अधिकारियों ने तेज कर दी है। मंगलवार को मंडलायुक्त की अगुवाई में कार्यक्रम की तैयारियां व सुरक्षा को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन की बैठक हुई और भारत सरकार द्वारा जारी ब्ल्यू प्रिंट के अनुसार ही कार्यक्रम की सभी व्यवस्थाएं का खाका खींचा। 

मण्डलायुक्त पी. के. महान्ति के शिविर कार्यालय में आयोजित महामहिम उप राष्ट्रपति एवं राज्यपाल उत्तर प्रदेश के कानपुर आगमन पर उच्च अधिकारियों की तैयारी के सम्बंधी  बैठक की। उन्होंने रजिस्ट्रार विश्व विद्यालय को निर्देशित किया कि कार्यक्रम की फोटोग्राफी आदि प्रेस कवरेज के लिए स्थान चिन्हित कर दिया जाये। जिससे पत्रकारों को किसी प्रकार की परेशनी न हो। कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी लोगों को पास आयोजकों द्वारा ही दिये जायेंगे। विश्व विद्यालय के गेट नम्बर एक से केवल वीवीआईपी को ही प्रवेश दिया जायेगा तथा शेष अन्य सभी लोग गेट नम्बर 3 से प्रवेश करेंगे। 

मंडलायुक्त ने निर्देशित किया कि कार्यक्रम के प्रारम्भ तथा अंत में राष्ट्रीय गान होगा। जो अधिकारी लाइजनिंग के रूप में कार्य करेंगे। उन्हें शासन द्वारा निर्धारित प्रॉपर यूनिफार्म जिसमें काला बंद गले का कोट तथा ब्लैक शू पहनने होंगे। कायर्कम स्थल पर सभी को अपने मोबाइल बंद रखने होंगे। कार्यक्रम स्थल पर ही एक ग्रीन रूम की स्थापना की जायेगी। जिसमें एसटीडी, नेट आदि की व्यवस्था रहेंगी। जो भी पास निर्गत होंगे उनकी नमूना प्रति सुरक्षा में लगे अधिकारी को भी जानकारी दी जाये। 

आईजी आलोक सिंह ने पुलिस अफसरों को सुरक्षा के कड़े प्रबंधन करने के निर्देश दिये। उन्होंने सुरक्षा के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। एलआईयू व खुफिया एजेंसियां को उप राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व चौकन्ना रहने के निर्देश दिये है। बैठक में जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, एसएसपी अखिलेश कुमार मीणा, केडीए उपाध्यक्ष, मुख्य विकास अधिकारी,नगर आयुक्त, एसपी पश्चिम, एसपी ट्रैफिक एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY