भाजपा आज कर सकती है हिमाचल के लिए मुख्यमंत्री का ऐलान

0
58

शिमला, 23 दिसम्बर । हिमाचल में भाजपा की सरकार बनने के बाद आज पांचवे दिन दिल्ली से मुख्यमंत्री को ऐलान हो सकता है। भाजपा के केन्द्रीय पर्यवेक्षक दो दिनों तक शिमला में सभी भाजपा नेताओं से मुलाकत कर शुक्रवार को वापिस दिल्ली लौट गए हैं। संसदीय बोर्ड आज मुख्यमंत्री के नाम पर ऐलान कर सकता है।

भाजपा द्वारा शुक्रवार को गुजरात के लिए मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद आज हिमाचल के लिए मुख्यमंत्री का चयन किए जाने की प्रवल संभावना है। सूत्रों के अनुसार भाजपा आज शाम तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर देगी।
प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए सिराज से पांचवी बार विधायक चुने गए जयराम ठाकुर और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा का नाम सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं चुनाव हारने के बावजूद प्रो. प्रेम कुमार धूमल के समर्थक लगातार उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का दबाव बना रहे हैं। जबकि धूमल ने खुद को इस दौड़ से वाहर बताया है।

अब गेंद केन्द्र के पाले में है। हिमाचल में देखने वाली बात यह होगी कि संसदीय बोर्ड विधायकों में से किसी को मुख्यमंत्री चुनता है या फिर केन्द्र से किसी को हिमाचल की गद्दी सौंपता है। केन्द्रीय पर्यवेक्षकों नरेंद्र तोमर और निर्मला सीतारमण ने दो दिनों तक के सभी बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की है।

हिमाचल विधानसभा के लिए 9 नवम्बर को हुए मतदान का परिणाम 18 दिसम्बर को आया है। जिसमें भाजपा ने 68 सदस्यी विधानसभा में 44 सीटें जीती हैं। जबकि कांग्रेस इस बार 21 सीटें पर ही सिमट गई है। एक सीट पर सीपीआईएम और दो सीटों पर निर्दलीयों ने जीत दर्ज की है।

LEAVE A REPLY