दिल्ली: फर्जी डीसीपी बनकर तीन साल में 300 लोगों से वसूले पैसे

0
64
नई दिल्ली

,1अक्टूबर।आपने

अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि फर्जी पुलिस बनकर आदमी लोगों के साथ ठगी करता है और उनके साथ अवैध वसूली करता है। लेकिन अब दिल्ली में ऐसा मामला सामने आया है, जहां फर्जी डीसीपी बनकर तीन साल तक आरोपी लोगों को चूना लगाता रहा और वसूली करता रहा, लेकिन पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। आरोपी पहले डीटीसी में बस ड्राइवर था।
आरोपी ने खुद को डीसीपी बताकर और पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों में खूब रौब गांठीष वह ट्रक और ऑटो वालों से उगाही करता था। लेकिन जब सुबह वह धौला कुआं से एक टाटा-407 के ड्राइवर से पैसा वसूल रहा था, तभी कैंट थाना के पुलिस ने उसे पकड़ लिया। जिला पुलिस के अनुसार सुनील त्यागी नाम का व्यक्ति फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर लोगों से उगाही करता था। वह मूल रूप से हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है।
आरोपी सुनील त्यागी दिल्ली के उत्तरम नगर में अकेले रहता है और वह डीटीसी में ठेके पर ड्राइवर है। यही नहीं पूछताछ में उसने बताया कि वह सिर्फ 12वीं तक पढ़ा है, लेकिन ड्राइवर की नौकरी से वह संतुष्ट नहीं था, जिसकी वजह से उसने अधिक पैसा कमाने की योजना बनाई। इस दौरान उसे इस बात का विचार आया कि फर्जी डीसीपी बनकर वह लोगों से उगाही कर सकता है। जिसके बाद उसने एक फर्जी डीसीपी का आईडी कार्ड भी बनवा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here