बिहार में 12 AK 47 के बाद फिर मिले दो AK 47 के पार्ट्स, कुंओं-तालाबों में सर्च जारी

0
94

रिपोर्ट -श्याम बिहारी शर्मा

मुंगेर,30सितंबर|बिहार के मुंगेर में बीते दिन एके 47 रायफलों का जखीरा मिलने के बाद पुलिस ने सर्च अभियान और तेज कर दिया है। शनिवार से रविवार तक पुलिस की कई टीमें जिले में जगह-जगह कहीं जमीन खोदी जा रही है तो कहीं कुंअों व तालाबों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मुंगेर के बरदह गांव में फिर दो एके 47 के पार्ट्स बरामद करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने अवैध हथियार निर्माण के लिए बदनाम मुंगेर में बरदह गांव में सर्च अभियान के दौरान गंगा किनारे से दो एके 47 रायफलों के पार्ट्स बरामद किए। पुलिस ने मौके से दो संदिग्‍धों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद गांव में सर्च अभियान को और सघन कर दिया गया है।
बताया जा रहा है कि पुलिस की कई टीमें मुंगेर में जगह-जगह कुंओं-तालाबों के अंदर एके 47 को खोज रही हैं। संदेह के आधार पर जमीन को भी खोदा जा रहा है। जिला की सीमा के पार अन्‍य जिलों के इलाकों में भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह अभियान हजारीबाग से तौफीर आलम की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही के आधार पर चलाया जा रहा है। उसकी ही निशानदेही पर बीते दिन तौफीर गांव में स्थित एक कुएं से 12 एके 47 रायफल बरामद किए गए थे।
एसपी बाबू राम ने बताया कि बीते 29 अगस्त को मो. इमरान को मुंगेर पुलिस ने तीन एके 47 रायफलों के साथ गिरफ्तार किया था। बाद में मो. शमशेर और इमरान की बहन रिजवाना को भी पुलिस ने तीन एके 47 रायफलों के साथ बरदह गांव से गिरफ्तार किया था। दरअसल, जबलपुर आर्डिनेंस डिपो से तस्करी कर 60 से 70 एके 47 रायफल मुंगेर आने की बात सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय है। पुलिस तस्करी कर लाए गए एके 47 रायफलों की बरामदगी तथा अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापामारी कर रही है।
इसी दौरान एएसपी अभियान राणा नवीन सिंह के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने हजारीबाग से तौफीर को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद तौफीर ने पुलिस को एके 47 की तस्करी के बारे में अहम जानकारियां दीं। तौफीर ने ही पुलिस को यह जानकारी दी कि बरदह और तौफीर के बीच बहियार में बने कुओं में कई एके 47 रायफल छुपाकर रखे गए हैं। इसी जानकारी के आधार पर पुलिस की टीम ने गुरुवार की रात से छापामारी में लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here