प्रधानमंत्री मोदी को दिया गया यूएन का चैंपियन ऑफ द अर्थ अवॉर्ड

0
37

संयुक्त राष्ट्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के प्रतिष्ठित ‘चैंपियन ऑफ द अर्थ’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को भी इस अवॉर्ड से नवाजा गया है। दोनों नेताओं को अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन के संबंध में उनके प्रयासों और पर्यावरण कार्रवाई पर सहयोग बढ़ाने के लिए नीति नेतृत्व श्रेणी के तहत यह अवॉर्ड मिला है।

प्रधानमंत्री मोदी की 2020 तक भारत से एक बार उपयोग होने वाले प्लास्टिक को खत्म करने की प्रतिज्ञा को महत्वूपर्ण माना गया है। पर्यावरण के लिए वैश्विक समझौते पर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों को भी सराहा गया है। चैंपियन ऑफ द अर्थ संयुक्त राष्ट्र का प्रतिष्ठित पर्यावरणी अवॉर्ड है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस पर खुशी जताता हुए कहा- यह हर भारतीय के लिए गर्व की बात है .

कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पॉलिसी लीडरशिप कैटगरी में उन्हें यूएन चैम्पियंस ऑफ द अर्थ अवॉर्ड के लिए चुना गया। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह संयुक्त राष्ट्र की तरफ पर्यावरण के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देनेवालों को सबसे बड़ा सम्मान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here