बिधनू में हुआ विशाल दंगल एवं भंडारे का आयोजन

0
72

कानपुर : बिधनू ब्लॉक के पसके पुरवा गांव में विशाल इनामी दंगल के साथ साथ आल्हा का आयोजन किया गया यहां पर पिछले 10 वर्षों से अनवरत चौदस के दिन विशाल दंगल के साथ साथ मेला का आयोजन होता आ रहा है।

उसके साथ साथ यहां पर प्राचीन मंदिर है जहां पर भंडारे का आयोजन होता है आज आयोजन मुख्य अतिथि के रूप में विधायक अभिजीत सिंह सांगा पूर्व एमएलसी लाल सिंह तोमर ब्लॉक प्रमुख रमेश यादव ने शिरकत की रामस्वरूप सिंह बताया विगत डेढ़ सौ वर्षों से यहां पर दंगल का आयोजन हो रहा है ।

मां बागेश्वरी के मंदिर के प्रांगण में दंगल के साथ साथ आने का भी आयोजन किया गया जिसमें लोगों को आल्हा के माध्यम से आल्हा और उदल के बारे में बताया गया साथ ही साथ इसके बाद भंडारे का भी आयोजन किया गया ।

जिसमें भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया साथ ही साथ आने वाले लोगों की भी साथ ही साथ दंगल में हरियाणा पंजाब उत्तर प्रदेश के नामी पहलवानों द्वारा कुश्ती के दांव पेचओं को आजमाया गया।

पुरुष पहलवानों के साथ साथ महिला पहलवानों ने भी दंगल के मैदान में कुश्ती में दो-दो हाथ की पूरे प्रांगण में आल्हा कुश्ती और भंडारे का आयोजन एक साथ हुआ.

रिपोर्ट :- अभय प्रताप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here