फिलीपींस में भूस्खलन के चलते दर्जनों मकान गिरे, 22 लोगों की मौत

0
110

मनीला,21सितंबर| फिलीपींस में भूस्खलन से दर्जनों मकान ध्वस्त हो गए हैं। इस आपदा में 22 लोगों की मौत हो गई है और कम से कम 7 लोग घ्याल हुए हैं। जबर्दस्त भूस्खलन में दर्जनों मकान ध्वस्त हो गए। यह घटना नगा शहर में हुई। नगा शहर के पुलिस प्रमुख रोड्रिक गोंजोलेस ने बताया कि शहर के अंतर्गत दो गांवों में गुरुवार हुई भूस्खलन की घटना में लगभग 33 मकानों को नुकसान पहुंचा है।
फिलीपींस में नागा शहर के पुलिस प्रमुख ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर भेज दिए गए थे। मृतकों में तीन वृद्ध और 2 बच्चे भी शामिल है।
शहर की महापौर क्रिस्टीन वैनेसा चिओंग ने कहा कि भूस्खलन की घटना के बाद कम से कम 64 लोग लापता हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी कुछ लोगों के जिन्दा बचे होने की उम्मीद की जा रही है। बता दें कि हाल के दिनों में फिलीपींस के कई प्रांतों को तूफान मैंगखुट के प्रकोप का सामना करना पड़ा था। उसके बाद हुए भारी भूस्खलन की घटनाओं से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले सप्ताह तूफ़ान के चलते कम से कम 88 लोगों की मौत हो गई थी।
भूस्खलन के पीछे इन इलाकों में हो रही भारी बारिश जिम्मेदार है। मैंगखुट तूफान के बाद फिलीपींस में बारिश ने विकराल रूप धारण कर लिया है। हालांकि राहत कर्मी प्रभावित लोगों तक पहुँचने का पुरजोर प्रयास कर रहे हैं लेकिन खराब मौसम के चलते ऐसा करने में दिक्कत आ रही है। नागा प्रशासन के प्रवक्ता गैरी कबोट्जे ने उम्मीद जताई है कि भूस्खलन होने के बाद कुछ और लोगों को बचाया जाएगा। पीड़ितों ने कई बार की चेतावनियों के बावजूद भूस्खलन वाले क्षेत्रों में स्थित अपने घरों को छोड़ने से इनकार कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here