भव्य गणेश उत्सव का आयोजन….

0
144

कानपुर,19सितंबर। बजरंग चौराहा (यशोदा नगर) में पूर्ण भक्ति भाव व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ लगातार सातवें गणेश महोत्सव का प्रारंभ

कानपुर दक्षिण के सबसे भव्य गणेश महोत्सव का प्रारंभ विद्वान आचार्य श्री शिवम तिवारी जी के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के पश्चात पूजन इत्यादि करवाकर 13/09/2018 को शुरू करवाया ।

आयोजन समिति के अध्यक्ष विजय शर्मा जी ने गणेश महोत्सव के आयोजन के सम्बंध में जानकारी दी कि इस बार गणपति बप्पा मुम्बई के सबसे प्रतिष्ठित लाल बाग के राजा के रूप में 50×90 वर्ग फ़ीट के भव्यतम पंडाल में विराजमान है ।

समिति के महामंत्री (व टाइम्स7न्यूज़ के चीफ एडिटर) सुशील निगम जी ने आयोजन की जानकारी देते हुए बताया कि गणपति बप्पा की सांध्यकालीन आरती 8:00 बजे प्रारंभ होगी व आरती के पश्चात घाटमपुर के कलाकार राकेश राही और भरुआ सुमेरपुर से आई विद्या विश्वकर्मा के द्वारा प्रस्तुत किये गए संगीत , भजन व जवाबी कीर्तन का सभी भक्तजनों ने आनंद लिया ।

भजन और जवाबी कीर्तन में हार जीत का निर्णय और पुरस्कार वितरण 19/09/2018 को होगा व विशाल छप्पन भोग भंडारा भी इसी दिन होगा ।

महोत्सव के पंचम दिवस पर औद्योगिक विकास मंत्री श्री सतीश महाना ने गजानन की महाआरती करने के पश्चात अपने वक्तव्य में कहा कि हर व्यक्ति को पहले अपने मां-बाप की पूजा करनी चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए जो व्यक्ति अपने माता-पिता की पूजा नहीं कर सकता किसी भी मंदिर व किसी तीर्थ स्थान पर जाकर पूजा अर्चना करने से कोई फायद नही

उद्देश्य:: गणेश उत्सव के आयोजन का उद्देश्य लोगों में एकता,उत्साह व आनंद भरना है ,
ये समस्त हिन्दू समाज के एकत्रीकरण और एकीकरण हेतु एक सार्थक प्रयास है जो पिछले सात वर्षों से लगातार जारी है ।

20/09/2018, गुरुवार को विसर्जन यात्रा सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगी ।

आयोजन समिति में अध्यक्ष विजय शर्मा, प्रबंधक गोपाल तिवारी, महामंत्री सुशील निगम, उप प्रबंधक राजीव दीक्षित, कोषाध्यक्ष शेखर पोरवाल, सह कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध सिंह चौहान, सुभाष दीक्षित, आशु पोरवाल, आशु तिवारी, संजय अवस्थी, मनोज शर्मा, शिरीष शुक्ल, किशन त्रिपाठी, अमित पाल, अरुण मिश्रा व आशीष सिंह इत्यादि लोग शामिल रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here