अब बुरी नजर से फसलों को बचाने में काम आ रही हैं सनी लियोन

0
60

नई दिल्ली: सनी लियोनी को फिल्मों में कास्ट कर कई प्रोड्यसर करोड़ों रुपए की कमाई कर चुके हैं, लेकिन इस बार यह अभिनेत्री किसानों के काम आ रही हैं. आंध्र प्रदेश के एक किसान सनी लियोनी की तस्वीर का इस्तेमाल बिजुका (फसलों की रखवाली के लिए खेतों में लगाया जाने वाला पुतला) के रूप में कर रहे हैं. यह बात इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. किसान का दावा है कि कि सनी लियोनी की तस्वीर को बिजुका के रूप में लगाने से उनकी फसलों की पशु-पक्षियों से सुरक्षा मिल रही है.

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के बांदाकिंदिपल्ली गांव में ए.चेंचू रेड्डी ने अपनी फसलों को पशु-पक्षियों से बचाने के लिए खेत में अभिनेत्री सनी लियोनी की एक बड़ी तस्वीर लगा दी है. तस्वीर में सनी लियोनी लाल रंग की बिकनी पहने दिख रही हैं. इस पोस्टर पर तेलुगू में लिखा है, ‘मुझसे जलना मत’.

बुरी नजर से भी फसलों को बचा रही हैं सनी लियोनी
किसान ए.चेंचू रेड्डी का कहना है कि जब भी फसल अच्छी होती थी तो लोग उसपर नजर लगा देते थे. सनी लियोनी की तस्वीर खेत में लगाने के दो फायदे हो रहे हैं. एक तो यह तस्वीर बिजुका का काम रही है, दूसरा यह बुरी नजरों से फसलों की भी सुरक्षा कर रही हैं. किसान ने बताया कि जो भी खेत की ओर नजर उठाते हैं उनकी नजर सनी लियोनी की तस्वीर पर अटक जाती है, जिससे उनकी फसल बुरी नजरों से बच रही है.
रेड्डी के पास 10 एकड़ जमीन है, जिसपर वे सब्जी की खेती करते हैं. उन्होंने कहा कि उनके खेत का ज्यादातर हिस्सा सड़क किनारे पड़ता है, जिसके चलते यहां से गुजरने वाले लोग उसपर नजर गढ़ाए रहते हैं. साथ ही फसलों को पशु-पक्षियों से भी काफी नुकसान हो रहा था. सनी लियोनी की तस्वीर लगाने से लोगगों का ध्यान फसलों पर कम और उनकी तस्वीर पर ज्यादा टिक रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि इस बार उनकी फसल अच्छी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here