महंगाई की मार: दिल्ली में पेट्रोल 79.99 रु./ली, मुंबई में 87.39 रु./ली

0
64

नई दिल्ली,7सितंबर।पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों से सरकार की ओर से राहत को कोई संकेत नहीं है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को भी तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है। राजधानी में दिल्ली में पेट्रोल 48 पैसे महंगा हुआ है तो डीजल की कीमत में 52 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।
दिल्ली में डीजल की 72 रुपये के पार चली गई है। दिल्ली में पेट्रोल की नई कीमत 79.99 रुपए प्रति लीटर है तो वहीं डीजल की कीमत 72.07 रुपए प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में कल की कीमतों की बात करें तो पेट्रोल 79.51 रुपए प्रति लीटर था वहीं डीजल 71.55 रुपए प्रति लीटर था।
मुंबई में पेट्रोल अब 87.39 रुपए और डीजल 76.51 रुपए प्रति लीटर मिल रहे हैं। महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल-डीजल की कीमत 88.77 रुपये पहुंच चुकी है, जो शायद देश में सबसे ज्यादा है।
16 अगस्त से लेकर अब तक पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और डॉलर के मुकाबले रुपये का गिरना इस महगाई की बड़ी वजह है। साथ ही सरकार एक्साइज ड्यूटी में कटौती करने से इंकार कर चुकी है। लगातार बढ़ रहे दामों की वजह से देश में महंगाई बढऩे का खतरा पैदा हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here