अचानक हुए भूस्खलन से मिनी बस खार्इ में गिरी, 14 की मौत

0
136

उत्तरकाशी,4सितंबर।उत्तराखंड में लगातार बारिश और भूस्खलन जिंदगियों पर भारी पड़ रहा है। उत्तरकाशी जिले में भटवाड़ी के निकट जबरदस्त भूस्खलन की चपेट में आकर एक टैंपो ट्रेवलर (मिनी बस) करीब दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है।
मरने वालों में दो दंपती और पिता-पुत्री शामिल हैं। वाहन में चालक समेत 15 लोग सवार थे। ये सभी एक ही गांव के रहने वाले हैं और रिश्तेदार हैं। ये लोग गंगोत्री में देव डोली को स्नान कराने के बाद गांव लौट रहे थे। घायलों को जिला अस्पताल उत्तरकाशी में भर्ती कराया गया है। हादसे पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दु:ख व्यक्त किया। रविवार को भटवाड़ी ब्लाक के भंकोली गांव से 60 ग्रामीण नाग देवता की डोली लेकर गंगोत्री धाम गए।
ये लोग पांच अलग-अलग वाहनों में सवार होकर गंगोत्री पहुंचे थे। सोमवार सुबह ग्रामीण पूजा-पाठ के बाद वापस लौटने लगे। इस वाहन में 14 लोग सवार हुए। गंगोत्री से साठ किलोमीटर उत्तरकाशी की ओर जैसे ही वाहन संगलाई गांव के पास पहुंचा। पहाड़ी से एकाएक भारी मात्रा में मिट्टी और विशाल पत्थरों का ढेर वाहन पर आ गिरा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here