लखनऊ:अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश, यात्रा में उमड़ी भारी भीड़

1
164

लखनऊ । भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश लेकर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय दिन में करीब डेढ़ बजे लखनऊ पहुंचे। लखनऊ के चैधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी भी बारिश के बाद भी अस्थि कलश की अगवानी करने एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद अस्थि कलश निर्धारित मार्ग से रथ पर भाजपा कार्यालय की ओर रवाना हुआ। इससे पहले गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

भारी बरसात के बाद भी लखनऊ में अस्थि कलश रथ यात्रा के दौरान सड़क के दोनों ओर भारी भीड़ अपने लोकप्रिय सांसद अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन को आतुर थी। जब तक सूरज-चांद रहेगा, अटल तेरा नाम रहेगा, के नारों के वातावरण गूंज रहा था।

अस्थि कलश रथ पर राजनाथ सिंह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सवार हैं। इनके अलावा केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा तथा योगी आदित्यनाथ सरकार के कई मंत्री भी रथ के साथ हैं।राजनाथ सिंह व डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय के साथ विशेष विमान के स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के दामाद रंजन भट्टाचार्य, बेटी नमिता, नातिन निहारिका के साथ उनके भांजे अनूप मिश्रा भी दिल्ली से लखनऊ पहुंचे हैं।

यह सभी लोग यहां पर श्रद्धांजलि सभा में भी शामिल होंगे। इन सभी के सात कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी शामिल होंगे। झूलेलाल वाटिका में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई है। सभा के बाद अस्थियों को गोमती नदी में प्रवाहित किया जाएगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here