गुजरात दौरा: सूरत पहुंचे PM मोदी, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

0
120

सूरत :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक दिवसीय दौरे के लिए गुजरात पहुंच गए है। पीएम मोदी इस दौरान दो कार्यक्रमों में शामिल होने के अतिरिक्त कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। वलसाड में जुजवा क्षेत्र में 1,727 करोड़ रुपये की लागत से प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) योजना के अंतर्गत 1.15 लाख आवासों को उनके लाभार्थियों को समर्पित करेंगे।

मोदी इस दौरान 5,000 महिलाओं को कौशल प्रमाण पत्र और नियुक्ति पत्र देकर उन्हें मुख्यमंत्री ग्रामोदय योजना के अंतर्गत औद्योगिक इकाइयों से जोड़ेंगे।

प्रधानमंत्री वलसाड जिला के कप्रादा क्षेत्र में सुदूर गांवों के फायदे के लिए 586 करोड़ रुपये की एस्टल जल आपूर्ति योजना का शिलान्यास करेंगे। वे यहां जनसभा भी संबोधित करेंगे। इसके बाद मोदी सौराष्ट्र क्षेत्र के जूनागढ़ जिले में अपराह्न लगभग दो बजे 275 करोड़ रुपये की लागत से 300 शैया के आधुनिक सुविधाओं से युक्त सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे .

तथा जूनागढ़ कृषि विश्वविद्यालय में नए मत्स्यपालन कॉलेज में महिला छात्रावास का उद्घाटन करेंगे। जूनागढ़ में जनसभा संबोधित करने से पहले वे कुल मिलाकर लगभग 450 करोड़ रुपये की जन कल्याणकारी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद वे शाम को राजधानी गांधीनगर में गुजरात फॉरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह में शामिल होने और उत्तीर्ण छात्रों को प्रमाण पत्र तथा मेडल वितरित करने के लिए रवाना होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here