केरल जाने वाली फ्लाइट्स पर 31 अगस्त तक कैंसिलेशन चार्ज नहीं लेगी एयर इंडिया

0
76

नई दिल्ली : सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने कहा कि बाढ़ प्रभावित केरल जाने वाली सभी उड़ानों के टिकट पर 31 अगस्त तक टिकट कैंसिलेशन चार्ज पर छूट रहेगी। ऐसा लोगों की सहूलियत के लिए किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह छूट घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों पर रहेगी।

कंपनी ने बताया कि 17 अगस्त या उससे पहले जारी किए गए टिकटों पर ही यह छूट लागू होगी। पहले एयर इंडिया ने इस छूट को 26 अगस्त तक रखने के लिए कहा था लेकिन अब यह बढ़ाकर 31 अगस्त तक कर दी गई है। यह छूट कोच्चि, कोझीकोड और तिरुवनंतपुरम के लिए या वहां से उड़ान भरने वाली दोनों तरह की उड़ानों पर लागू होगी।

बाढ़ प्रभावित केरल के कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से विमानों का परिचालन 26 अगस्त की बजाए 29 अगस्त से दोबारा शुरू होगा। पिछले करीब एक हफ्ते से इस हवाईअड्डे पर परिचालन रुका हुआ था। कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (सीआईएएल) के एक प्रवक्ता ने बताया कि परिचालन की तिथि को आगे बढ़ाने का फैसला सीआईएएल की एक बैठक में लिया गया जिसमें एअरलाइन और जमीन पर प्रबंधन का काम देखने वाली एजेंसियों समेत ज्यादातर साझेदारों ने पहले घोषित की गई तारीख यानि 26 अगस्त तक श्रमशक्ति तैयार रख पाने को लेकर चिंता जाहिर की थी।

क्षति नियंत्रण गतिविधियों की समीक्षा के लिए रखी गई बैठक में सूचित किया गया कि 90 प्रतिशत कर्मचारी बाढ़ से प्रभावित हैं और शहर से बाहर हैं। पास में मौजूद होटल, रेस्तरां और भोजनालय अब भी बंद हैं।

प्रवक्ता ने एक विज्ञप्ति में बताया, मध्य केरल अभी भी बाढ़ के बाद के सदमे से उबर नहीं पाया है, ऐसे में स्थानीय तौर पर आवाजाही की सुविधा, खान-पान की वस्तुओं की व्यवस्था करना एक चुनौतीपूर्ण काम है जो यात्रियों पर व्यापक प्रभाव डालेगा।

इन आशंकाओं के मद्देनजर सीआईएएल ने परिचालन दोबारा शुरू करने की तिथि तीन दिन आगे बढ़ाने का फैसला किया। देश के व्यस्ततम हवाईअड्डों में से एक सीआईएएल को बाढ़ के कारण करीब 220 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here