यूपी : शामली में शराब पीने से पांच की मौत, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

0
127

शामली । उत्तर प्रदेश के शामली में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है। कम से कम 8 लोगों की हालत गंभीर है। तीन लोगों का हरियाणा के अस्पताल में इलाज चल रहा है। बीमार के आंखों की रोशनी लगभग जा चुकी है।
पुलिस के एक दिन पहले मामवा दबाने की कोशिश से हालात और बिगड़ गए और मौत का तांडव दूसरे दिन भी जारी रहा।

जिलाधिकारी ने पांचों लोगों की मौत जहरीली शराब से होना बताते हुए कहा कि इस मामले में चैकी प्रभारी और चार सिपाहियों को निलंबित किया गया है। पूरे मामले की जांच नए सिरे से कराई जा रही है।दरअसल,शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव कमालपुर में दो दिन से जहरीली शराब का तांडव जारी है।

इसके पीने पीने से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। तीन लोग अपनी आंखों की रोशनी गवा चुके है। परिजनों का आरोप है कि गांव के लोगों ने शराब पी थी जिसके बाद रात में ही सभी 15 लोगों की हालत खराब हो गई। जिन्हें इलाज के लिए हरियाणा के करनाल में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
परिजनों का आरोप है कि मंगलवार को 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उनके गांव में पहुंचे और उन पर पोस्टमॉर्टम न कराने और मामले में किसी को न बताने का दबाव बनाया और मृतकों के अंतिम संस्कार करा दिया। जिसके बाद बुधवार को फिर दो लोगों की मौत हो गई। ताजा सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिले के ऑला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच में जुट गए।

जहरीली शराब की सूचना पर जिलाधिकारी और एसपी गांव पहुंचे। बाद में कमिश्नर व डीआइजी भी पहुंचे। एक तरफ जहां पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी जांच करा है वहीं आबकारी विभाग के भी संयुक्त आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में जांच के लिए टीम शामली पहुंच गई । दोपहर बाद इस बारे में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने जानकारी दी कि सुबह के समय थाना प्रभारी ने सूचना दीथी ।

कि गांव कमालपुर निवासी राजकुमार को बीते दिवस हालत बिगड़ने पर करनाल अस्पताल में भर्ती कराया था वहां उसकी मौत हो गई। गांव के धर्मपाल की रात में हालत बिगड़ गई थी। उसने शामली ले जाते दम तोड़ दिया था। तीन लोगों की बीते दिवस मौत हुई थी।मामले का सबसे गंभीर पहलू यह कि मरने वालों में वह व्यक्ति भी शामिल है जो शराब बेचता था।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि परिजनों ने मंगलवार को बीमारी के कारण मौत होना बताया था। बुधवार को फिर दो लोगों के मौत होने की सूचना मिली थी, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जांच में नकली शराब पीने से मौते की बात सामने आई है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here