कानपुर में 26 सितंबर से शुरू होगी सेना में भर्ती

0
134

कानपुर। 26 सितंबर से 14 अक्टूबर तक कैंट में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। रैली के लिए डीएम विजय विश्वास पंत ने सेना के अफसरों के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक की। रैली के दौरान प्रशासन से क्या मदद चाहिए इसकी जानकारी अफसरों ने डीएम को दी। डीएम ने प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं कराने की बात कही।

सेना भर्ती रैली के भर्ती निदेशक कर्नल दीपक शर्मा ने कहा कि रैली स्थल पर पानी की आवश्यकता होगी। युवा आसानी से आ सकें इसलिए संबंधित जिलों से बसें पर्याप्त मात्रा में आएं तो ठीक रहेगा। डीएम ने कहा कि अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा ताकि आने वाले अभ्यर्थियों को असुविधा न हो। रेलवे स्टेशन से भर्ती ग्राउंड तक युवा आसानी तक पहुंच सकें इसलिए सिटी बसों का भी प्रबंध किया जाएगा।

रेलवे स्टेशन पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस की तैनाती की जाएगी ताकि युवा ट्रेनों में तोड़फोड़ और हंगामा आदि घटनाओं पर अंकुश लगा रहे। डीएम ने परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक से कहा कि वे अतिरिक्त बसों का इंतजाम करेंगे। बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन से ज्यादा से ज्यादा बसें चलें।

भर्ती निदेशक ने रैली स्थल की बैरीकेडिंग की कराने के लिए कहा ताकि अभ्यर्थियों की भीड़ पर काबू रखा जा सके। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से रैली तिथि से दो दिन पहले ही बैरीकेडिंग करें। जिलाधिकारी ने भर्ती स्थल में सफाई , पेयजल व्यवस्था रखने के लिए कैंट बोर्ड के अधिकारियों को निर्देशित किया और पर्याप्त मात्रा में ई टॉयलेट की व्यवस्था कराने के लिए कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here