2 गाड़ियों पर चट्टानें गिरने से 19 यात्री दबे व 7 की मौत, मृतकों को 4-4 लाख देने की घोषणा

0
155

जम्मू -कश्मीर :-किश्तवाड़ बटोत-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार सुबह किश्तवाड़ से करीब 27 कि.मी. दूर कुलीगड़ क्षेत्र में अचानक हुए भूस्खलन के कारण किश्तवाड़ की तरफ आ रही एक बस और एक कार चट्टानों की चपेट में आ गई, जिसके कारण दोनों वाहनों में सवार 19 लोग घायल हो गए,

जिनमें से 7 की मृत्यु हो गई, जबकि 12 लोग घायल हैं जिन्हें किश्तवाड़ और डोडा के जिला अस्पताल लाया गया था। सूचना के अनुसार सुबह 11 बजे के करीब किश्तवाड़ की तरफ आ रहे मचैल यात्रियों के 2 वाहन बस (नं.-जे.के.-14, बी.-3812) और एक मारुति कार (नं.-जे.के.-02,के .-5777) पर अचानक बड़ी-बड़ी चट्टानें गिर गईं, जिसके कारण मैटाडोर में सवार 17, जबकि कार सवार 2 लोग दब गए।

सूचना मिलते ही किश्तवाड़ से आला पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और स्थानीय लोगों द्वारा वहां पर पहले से मौजूद पुलिस के साथ शुरू किए गए राहत व बचाव कार्य में तेजी लाते हुए 6 घायलों को किश्तवाड़ व 13 को ठाठरी पहुंचाया। ठाठरी पहुंचे 13 में से 5 यात्रियों को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य 8 को प्राथमिक उपचार के बाद डोडा ले जाया गया,

जहां पहुंचते-पहुंचते 5 वर्षीय बच्ची कांता देवी ने भी दम तोड़ दिया। डोडा से गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को सड़क मार्ग से जम्मू के राजकीय मैडीकल कालेज अस्पताल रैफर किया गया है। वहीं किश्तवाड़ पहुंचे 6 घायलों में से मोहम्मद हुसैन ने दम तोड़ दिया, जबकि किश्तवाड़ से गंभीर रूप से घायल कल्याण सिंह को जम्मू रैफर किया गया है।

कुलीगड़ में आज हुए दर्दनाक हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की तरफ से 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है, जबकि नियम अनुसार घायलों के हक में भी रिलीफ दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here