पूर्व प्रधानमंत्री की अंतिम यात्रा की तैयारी शुरू

0
335

नई दिल्ली : भाजपा मुख्यालय और अटल बिहारी वाजपेयी के सरकारी निवास पर गतिविधियां बढ़ गयी हैं। जहां एक ओर भाजपा मुख्यालय में श्रद्धांजलि देने के लिए फूल मंगाए जा रहे हैं वहीं अटल जी के सरकारी निवास स्थल 6 कृष्णनन मार्ग पर स्टेज बनाए जा रहे हैं और पडांल लगाए जा रहे हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्रियों का जमावड़ा अटल बिहारी वाजपेयी के सरकारी निवास पर लगा हुआ है। जो तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है एसपीजी की तैनाती पहले ही की जा चुकी है।

ये वही सारी तैयारियां की जा रही हैं जो किसी व्यक्ति के मरने के बाद की जाती है। यही नहीं भाजपा मुख्यालय मे निगमबोध शमशान घाट का वाहन पहले ही बुला लिया गया है। पिछले करीब 2 महीनों से एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है। एम्स के मुताबिक उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं आया है। उधर, अनहोनी की आशंका से घबराए नेताओं का एम्स पहुंचने का सिलसिला जारी है। एम्स के शव लेपन विभाग के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। सुरक्षा जांच भी की जा रही है। वाजपेयी के आवास के बाहर स्टेज बनाया जा रहा है। इतना ही नहीं अटल के रिश्तेदारों को भी दिल्ली बुला लिया गया है।

आपको बता दें कि वाजपेयी की हालत बुधवार रात से ही गंभीर बनी हुई है। गुरुवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी व मुरली मनोहर जोशी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अटल का हाल जानने पहुंचे थे। पीएम मोदी दोबारा अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने पहुंचेंगे। राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, फारूक और उमर अब्दुल्ला जैसे विपक्षी नेताओं ने भी एम्स में अटल का हाल चाल लिया है। इसके अलावा ममता बनर्जी भी दिल्ली पहुंचने वाली हैं।

एनडीए के मुख्यमंत्री भी अपने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिल्ली पहुंच रहे हैं। 17 और 18 अगस्त को होने वाली बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रद्द कर दी गई है। बीजेपी दफ्तर में भी हलचल बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पूर्व पीएम वाजपेयी के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here