केरल, यूपी, उत्तराखंड सहित 16 राज्यों में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी

0
230

नई दिल्ली :राष्ट्रीय आपदा प्रबंध प्राधिकरण (एनडीएमए) ने केरल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार सहित देश के 16 राज्यों में अगले दो दिन तक जोरदार बारिश होने की संभावना जताई है। खराब मौसम को देखते हुए तटीय राज्यों के मछुआरों खासकर अरब सागर की ओर जाने वाले मछुआरों को उधर न जाने की चेतावनी जारी की गई है।

एनडीएमए ने एक बयान में कहा कि बंगाल की खाड़ी के आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश के आसार है। भारतीय मौसम विभाग के एक बुलेटिन के हवाले से एनडीएमए ने बताया कि उत्तराखंड के दूरदराज के क्षेत्रों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश होने की चेतावनी है। वहीं देश के कुछ स्थानों जैसे उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड में भयानक बारिश होने की आशंका जताई गई है।

16 राज्यों में होगी भयानक बारिश- एनडीएमए ने जिन 16 राज्यों में अगले दो दिन तक भयंकर बारिश की चेतावनी जारी की है उनमें उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ, झारखंड, ओडिशा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तटीय आंध्रप्रदेश, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल हैं। भारी बारिश और बाढ़ के कारण 7 राज्यों में इस मानसून सीजन में अभी तक 718 लोगों की जान जा चुकी है।

गृहमंत्रालय के नेशनल इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर (एनईआरसी), के मुताबिक अब तक उत्तर प्रदेश में 171 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, पश्चिम बंगाल में 170 लोगों की मौत हुई है। जबकि 178 लोग केरल में मारे गए हैं और 139 लोगों की महाराष्ट्र में मौत हो गई। इसके अलावा गुजरात में 52 और असम में 44 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा गुजरात में 52 और असम में 44 लोगों की मौत हो गई। केरल में अभी 26 लोग लापता हैं और अन्य राज्यों में बारिश के कारण 244 लोगों के घायल होने की खबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here