कानपुर ( घाटमपुर): अल्बेंडाजोल टेबलेट खाने से दर्जनों स्कूली छात्र हुए बीमार,

0
308

वर्ल्ड खबर एक्सप्रेस न्यूज

घाटमपुर : विश्व कृमि दिवस पर भीतरगांव विकास खंड के एक गांव के पब्लिक स्कूल में अल्बेंडाजोल टेबलेट खाने से दर्जनों बच्चे बीमार हो गए। जिन्हें भीतरगॉव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया ।

शुक्रवार को जिले के सभी स्कूलों में बच्चों को अल्बेंडाजोल टेबलेट खिलाई जानी थी। इसके लिए तैयारियां पहले से ही कर ली गई थीं। इसी के तहत भीतरगांव विकास खंड के मॉडर्न पब्लिक स्कूल में भी दवा का वितरण किया गया।

यहां शिक्षकों के सामने ही बच्चों ने अल्बेंडाजोल दवा खाई। दवाई खाने के कुछ देर बाद ही इन बच्चों ने पेट में दर्द होने की शिकायत की। तमाम बच्चे ऐसे भी रहे जिन्हें तेज बुखार भी आ गया। बच्चों की हालत बिगड़ता देख स्कूल में हड़कम्प मच गया। आनन फानन बीमार बच्चों को भीतरगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया।

जानकारी पर प्रशासन ने आनन-फानन में मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और एसीएमओ को भी तत्काल रवाना किया गया।मौके पर पहुंचे एसीएमओ ने बीमार बच्चों का हाल लेने के बाद जांच में जुट गए है ।

क्या बोले जिम्मेदार

उपमुख्यचिकित्साधिकारी डा एस के सिंह ने बताया कि दवा कालेज वालो ने गलत समय पर खिलाया है कालेज के पीने वाले पानी मे कोई समस्या है अभी मौके जाकर कालेज के पीने वाले पानी का निरीक्षण करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here